1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत-पाक मैच से पहले ‘गलत’ राष्ट्रगान गाने पर फंसे अमिताभ, केस दर्ज

भारत-पाक मैच से पहले ‘गलत’ राष्ट्रगान गाने पर फंसे अमिताभ, केस दर्ज

नई दिल्ली: लघु फिल्मकार उल्हास पीआर ने सोमवार को बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के खिलाफ भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी-20 विश्वकप के दौरान राष्ट्रगान को निर्धारित समय से अधिक समय लगाकर गाने

IANS [Updated:21 Mar 2016, 7:48 PM IST]
amitabh- India TV
amitabh

नई दिल्ली: लघु फिल्मकार उल्हास पीआर ने सोमवार को बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के खिलाफ भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी-20 विश्वकप के दौरान राष्ट्रगान को निर्धारित समय से अधिक समय लगाकर गाने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। यह शिकायत पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में दर्ज कराई गई है।

अमिताभ बच्चन ने 19 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में हजारों क्रिकेट प्रशंसकों के बीच मैच शुरू होने से ठीक पहले राष्ट्रगान गाया था। उल्हास ने बताया, "अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रगान को कुल 1 मिनट 10 सेकेंड में गाया, जबकि निर्धारित समय 52 सेकेंड है। कोई एक या दो सेकेंड आगे-पीछे ले सकता है, लेकिन अमिताभ ने तो निर्धारित सीमा पार कर दी।"

अपनी शिकायत में उल्हास ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने गाने के दौरान सिंध शब्द की जगह पर सिंधु शब्द का प्रयोग किया। उल्हास ने पिछले साल 25 नवंबर को बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता आमिर खान के खिलाफ भी देश में असहिष्णुता पर की गई उनकी टिप्पणी पर शिकायत दर्ज कराई थी।

इससे पहले वे आमिर खान के खिलाफ उनकी फिल्म 'पीके' में पुलिसवालों को ठुल्ला पुकारे जाने को लेकर शिकायत दर्ज करवा चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: भारत-पाक मैच से पहले ‘गलत’ राष्ट्रगान गाने पर फंसे अमिताभ, केस दर्ज
Write a comment