1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में ताजा बर्फबारी, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार पांचवें दिन भी बंद

कश्मीर में ताजा बर्फबारी, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार पांचवें दिन भी बंद

लद्दाख के लेह कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 12.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया और कारगिल शून्य से 19.8 डिग्री कम तापमान के साथ सबसे ठंडा रहा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2019 11:30 IST
कश्मीर में ताजा बर्फबारी, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार पांचवें दिन भी बंद- India TV
कश्मीर में ताजा बर्फबारी, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार पांचवें दिन भी बंद

नई दिल्ली: श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य स्थानों पर शुक्रवार को हल्की बर्फबारी हुई। वहीं, मौसम विभाग ने जम्मू एवं कश्मीर के मौसम में सुधार का पूर्वानुमानव्यक्त किया है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.3 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। वहीं, पहलगाम में शून्य से 6.1 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 10 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

Related Stories

लद्दाख के लेह कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 12.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया और कारगिल शून्य से 19.8 डिग्री कम तापमान के साथ सबसे ठंडा रहा। जम्मू में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री, बटोटे में शून्य से 1.2 डिग्री नीचे, बनिहाल में शून्य से 1.4 डिग्री नीचे और भदरवाह में शून्य से 0.8 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

वहीं रामबन जिले में भूस्खलनों के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को भी बंद रहा। कश्मीर के ग्रामीण इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (यातायात) मुजफ्फर अहमद शाह ने बताया, "जवाहर सुरंग के दोनों किनारों पर आज ताजा बर्फबारी हुई और रामबन में राजमार्ग से सटे अन्य स्थानों पर भी बारिश हो रही है।"

उन्होंने कहा कि राजमार्ग के गागरू, अनोखी फॉल और बैटरी चश्मा क्षेत्रों में भी भूस्खलन हुआ है जिसका मलबा अभी तक साफ नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण सफाई का काम बंद है। 

उन्होंने कहा, "यात्रियों की सुरक्षा के लिए हमने आज राजमार्ग पर यातायात को रोकने का फैसला किया है जब तक कि यहां यात्रियों की सुरक्षा पूरी तरह सुनिश्चित नहीं हो जाती। यात्रियों को सलाह दी जा रही है कि वे जम्मू और श्रीनगर में हमारे कंट्रोल रूम से संपर्क किए बिना यात्रा न करें।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment