1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल में ताजा बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ी

हिमाचल में ताजा बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ी

शिमला में 15.8 मिलीमीटर बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो शनिवार को दर्ज तापमान से चार डिग्री कम है।

Reported by: IANS [Published on:25 Feb 2018, 2:49 PM IST]
Cold-tightens-grip-in-Himachal-Pradesh-after-more-snow- India TV
हिमाचल में ताजा बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ी

शिमला: हिमाचल प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी से रविवार को राज्य में ठंड और बढ़ गई है। वहीं, राज्य के निचले और मध्यम पहाड़ी इलाकों में बड़े पैमाने पर बारिश हुई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में सोमवार तक राज्य में और बर्फबारी व बारिश होने की बात कही है।

शिमला में 15.8 मिलीमीटर बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो शनिवार को दर्ज तापमान से चार डिग्री कम है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "लाहौल-स्पीति के ऊंचे पहाड़ी इलाकों, किन्नौर, शिमला, सिरमौर, मंडी और चंबा जिलों में शुक्रवार से हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बर्फबारी हो रही है।"

राज्य में लाहौल-स्पीति जिले का केलांग सबसे ठंडा रहा, जहां पारा हिमांक बिन्दु से तीन डिग्री नीचे पहुंच गया।

किन्नौर जिले के कल्पा में 19 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई और न्यूनतम तापमान शून्य से 1.3 डिग्री सेल्सियस नीचे, जबकि मनाली में एक डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कुफरी में तापमान 2.2 डिग्री, डलहौजी में 4.3 डिग्री और धर्मशाला में 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

राज्य में चंबा जिले के सलूनी में सबसे ज्यादा, 54 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि मनाली में 49.6 मिलीमीटर बारिश हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: हिमाचल में ताजा बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ी - Cold tightens grip in Himachal Pradesh after more snow
Write a comment