1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुडुचेरी: LG किरण बेदी के खिलाफ धरने पर बैठे मुख्यमंत्री, कई मत्रियों ने जमाया डेरा

पुडुचेरी: LG किरण बेदी के खिलाफ धरने पर बैठे मुख्यमंत्री, कई मत्रियों ने जमाया डेरा

पुडुचेरी: पुडुचेरी की LG किरण बेदी पर हमला तेज करते हुए मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ राज निवास के बाहर धरने पर बैठ गए।

Written by: Bhasha [Published on:13 Feb 2019, 11:09 PM IST]
पुडुचेरी की LG किरण...- India TV
Image Source : TWITTER पुडुचेरी की LG किरण बेदी पर हमला तेज करते हुए मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ राज निवास के बाहर धरने पर बैठ गए।

पुडुचेरी: LG किरण बेदी पर हमला तेज करते हुए मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ राज निवास के बाहर धरने पर बैठ गए। मुख्यमंत्री की मांग है कि मुफ्त चावल बांटने की योजना सहित 39 सरकारी प्रस्तावों को उपराज्यपाल मंजूरी दें। कांग्रेस और द्रमुक के विधायक भी राज निवास के बाहर हो रहे प्रदर्शन में शामिल हैं। राज निवास उपराज्यपाल का आधिकारिक कार्यालय सह निवास स्थान है।

आरोप है कि विभिन्न मामलों पर उनकी स्वीकृति के लिए भेजी गई फाइलों को उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया। उनके इसी नकारात्मक रुख के विरोध में मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी मंत्री काली कमीज में राज निवास के बाहर सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं। मुख्यमंत्री ने बाद में पत्रकारों से कहा कि ‘‘गरीबों और जरूरतमंदों के उत्थान के लिए सरकारी प्रस्तावों को लगातार खारिज किए जाने’’ पर वह कड़ा विरोध जताते हैं।

नारायणसामी ने कहा कि जागरुकता फैलाए बगैर बेदी ने अपने हाल के फैसले में लोगों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है, जो ‘‘साफ तौर पर उनकी मनमानी और लोगों को प्रताड़ित करने का मामला प्रतीत होता है।’’ राज्य सरकार ने इस संबंध में पहले लोगों में जागरुकता फैलाने का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए पिछले कुछ सप्ताह में उन्हें 39 सरकारी प्रस्ताव भेजे गए, लेकिन उन्होंने इन प्रस्तावों पर मंजूरी नहीं दी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019