1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उप्र: CM अखिलेश ने शहीदों के परिजनों को दिए 20-20 लाख रुपये के चेक

उप्र: CM अखिलेश ने शहीदों के परिजनों को दिए 20-20 लाख रुपये के चेक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर सेना के एक तथा पुलिस के सात शहीद जवानों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। उन्होंने शहीदों

IANS [Updated:27 Sep 2016, 10:21 PM IST]
ians- India TV
Image Source : IANS akhilesh yadav

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर सेना के एक तथा पुलिस के सात शहीद जवानों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। उन्होंने शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि संकट की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

शहीद गणेश शंकर के परिवार को आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शहीदों का बहुत सम्मान करती है और उनके आश्रितों को हर संभव सहायता देने के लिए तत्पर है। मुख्यमंत्री ने उरी की आतंकी घटना में शहीद हुए जनपद संतकबीरनगर के सैनिक गणेश शंकर के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक देने के साथ ही, उनके बच्चों को मुफ्त पढ़ाई व एक लोहिया आवास तथा माता को समाजवादी पेंशन योजना से लाभान्वित करने की घोषणा की।

शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों को भी दिए चेक

इसी के साथ ही, मुख्यमंत्री ने पुलिस के सात शहीदों जनपद हापुड़ के सुरेंद्र सिंह, अलीगढ़ के अशोक कुमार, गौतमबुद्धनगर के जितेंद्र कुमार, देवरिया के देवेंद्र चौरसिया, बागपत के सुखवीर सिंह, लखनऊ के यशपाल सिंह तथा गाजियाबाद के प्रमोद कुमार के परिजनों को भी 20-20 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उप्र: CM अखिलेश ने शहीदों के परिजनों को दिए 20-20 लाख रुपये के
Write a comment