1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मार्च 2019 तक बिल्कुल साफ हो जाएगी गंगा, वाराणसी से बर्मा तक जलमार्ग तैयार: नितिन गडकरी

मार्च 2019 तक बिल्कुल साफ हो जाएगी गंगा, वाराणसी से बर्मा तक जलमार्ग तैयार: नितिन गडकरी

नितिन गडकरी शुक्रवार को दिल्ली के रोहिणी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय आर्य सम्मेलन के दौरान बोल रहे थे

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 26, 2018 18:37 IST
Clean Ganga by March 2019 says Nitin Gadkari- India TV
Clean Ganga by March 2019 says Nitin Gadkari

नई दिल्ली। मार्च 2019 तक गंगा बिल्कुल साफ हो जाएगी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह भरोसा दिया है। नितिन गडकरी शुक्रवार को दिल्ली के रोहिणी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय आर्य सम्मेलन के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि सरकार का लक्ष्य है कि हमारी गंगा मैया निर्मल और अविरल बहती रहे और ऐसा तय सीमा में हो कर रहेगा।

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह भी बताया कि वाराणसी से म्यांमार यानि बर्मा का जलमार्ग तैयार हो चुका है जिससे लोग वाराणसी से म्यांमार तक सीधी यात्रा कर सकेंगें। अंतरराष्ट्रीय आर्य सम्मेलन में नितिन गडकरी के अलावा असम के राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देव व्रत और योग गुरू रामदेव ने भी हिस्सा लिया और समाज के लिए किए महर्षि दयानंद सरस्वती के कामों को याद किया। महर्षि दयानदं ने ही आर्य समाज की स्थापना की थी और वह एक बड़े समाज सुधारक रहे।

इस मौके पर असम के राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी ने कहा है कि आर्य समाज एक संस्था नहीं बल्कि आंदोलन का नाम है। उन्होंने आगे कहा कि समाज में फैली कुरीतियों को केवल शिक्षा के माध्यम से ही खत्म किया जाता है। अंतरराष्ट्रीय आर्य सम्मेलन के चार दिवसीय सम्मेलन 28 देशों के तीन हजार से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment