1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर: सोमवार को खुल जाएंगे श्रीनगर के 190 विद्यालय

कश्मीर: सोमवार को खुल जाएंगे श्रीनगर के 190 विद्यालय

श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने शनिवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों और विद्यालयों के प्रमुखों की बैठक बुलायी थी। इस बैठक में जिले में विद्यालयों को खोलने के संदर्भ में गहन चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि रैनवारी और ईदगाह क्षेत्रों में भी कुछ विद्यालय सोमवार को खुलेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: August 17, 2019 22:01 IST
190 Schools will open in Srinagar on Monday- India TV
Image Source : ANI (FILE) प्रतिकात्मक तस्वीर

श्रीनगर। जिला प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किये जाने के साथ ही श्रीनगर में 190 विद्यालय सोमवार को खुल जायेंगे। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जिले के विभिन्न क्षेत्रों के 190 विद्यालय सोमवार को खुल जायेंगे। जिन क्षेत्रों में विद्यालय खोले जायेंगे उनमें लासजान, सांगरी, पंथचौक, नौगाम, राजबाग, जवाहर नगर, गगरीबाल, धारा, थीड, बाटमालू और शाल्टेंग शामिल हैं।’’

उन्होंने कहा कि श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने शनिवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों और विद्यालयों के प्रमुखों की बैठक बुलायी थी। इस बैठक में जिले में विद्यालयों को खोलने के संदर्भ में गहन चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि रैनवारी और ईदगाह क्षेत्रों में भी कुछ विद्यालय सोमवार को खुलेंगे।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि विद्यार्थियों की सुरक्षा जिला प्रशासन की मुख्य चिंता है और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किये गये हैं। उन्होंने कहा कि जितने दिनों तक विद्यालय बंद रहे हैं, उनके बदले इस महीने बाद में पूरक कक्षाएं भी लगायी जाएंगी।

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के कदम के कुछ ही घंटे पहले पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर के ज्यादातर क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसे पाबंदियां लगायी गयी थीं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment