1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चाइनीज मांझे ने ली सिविल इंजीनियर की जान, दिल्ली पुलिस की है बहुत बड़ी लापरवाही

चाइनीज मांझे ने ली सिविल इंजीनियर की जान, दिल्ली पुलिस की है बहुत बड़ी लापरवाही

गौर करने वाली बात है कि राजधानी में कोर्ट के आदेश के बाद से ही चाइनीज़ मांझे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है लेकिन इसके बावजूद दिल्ली पुलिस की नाक के नीचे इस बार भी चाइनीज़ माँझा धड़ल्ले से बिका।

Kumar Sonu Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: August 17, 2019 13:28 IST
चाइनीज मांझे ने ली सिविल इंजीनियर की जान- India TV
चाइनीज मांझे ने ली सिविल इंजीनियर की जान

नई दिल्ली: एक तरफ 15 अगस्त को पूरा देश 73वां स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन का त्यौहार मना रहा था और दूसरी ओर चाइनीज मंझा लोगों पर कहर बरसा रहा था। दिल्ली में चाइनीज मंझे की चपेट में आने से स्कूटी सवार सिविल इंजीनियर की मौत हो गई और 8 लोग मांझे से घायल हो गए। पुलिस ने चाइनीज मांझे से मौत के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

मृतक की पहचान मानव शर्मा के रूप में हुई है। दो बहनों का एक लौता भाई मानव पेशे से सिविल इंजीनियर था। 15 अगस्त के दिन जब पूरा देश स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के त्योहार के जश्न में डूबा हुआ था। तब दिल्ली में बिकने वाले चाइनीज मांझे ने मानव की जान ले ली। दरअसल, मानव अपनी बहनों के साथ स्कुटी पर हरिनगर जा रहा था। लेकिन, हवा में लहरा रहे पतंग के मांझे ने मानव के गले को काट दिया, जिसके चलते मानव की मौत हो गई।

राजधानी में कोर्ट के आदेश के बाद से ही चाइनीज़ मांझे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है लेकिन इसके बावजूद दिल्ली पुलिस की नाक के नीचे इस बार भी चाइनीज़ माँझा धड़ल्ले से बिका। पुलिस ने प्रतिबंधित मांझे को बेचने के आरोप में इस बार करीब 17 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनके ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है। लेकिन, अब पुलिस इस पूरे मामले पर अपनी साख बचाने के लिए पल्ला झाड़ने में लगी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment