1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, कभी सफल नहीं होंगे नक्सलियों के इरादे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, कभी सफल नहीं होंगे नक्सलियों के इरादे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नक्सलियों के विरोध में कहा है कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र बस्तर के लोगों के विकास पर नक्सलियों के इरादे कभी सफल नहीं होंगे।

India TV News Desk [Updated:31 Mar 2016, 6:40 PM IST]
raman singh- India TV
raman singh

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नक्सलियों के विरोध में कहा है कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र बस्तर के लोगों के विकास पर नक्सलियों के इरादे कभी सफल नहीं होंगे। सूत्रों का कहना है कि सिंह ने आज दंतेवाड़ा जिले के मेलावाड़ा गांव के पास नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट की कड़ी निन्दी की और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सात जवानों की शहादत पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल CRPF के जवान, भारत सीमा सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस I.T.B.P और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान, सभी बस्तर में प्रजातंत्र को बचाने के लिए आए हैं। आज की इस घटना में बहादुर जवानों ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए शहादत दी है। वह उनकी शहादत को सलाम करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के प्रजातंत्र को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर नहीं रखा जा सकता है। आदिवासी बाहुल्य वाले बस्तर अंचल के लोगों में विकास की इच शक्ति के आगे नक्सलियों के इरादे कभी सफल नहीं होंगे। सिंह ने कहा कि जब नक्सलियों को गोली लगती है तब सुरक्षा बलों के जवान रक्तदान कर उनकी जान बचाते हैं। घायल नक्सलियों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाकर उनका इलाज करवाया जाता है। यह पुलिस बल की संवेदनशीलता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, कभी सफल नहीं होंगे नक्सलियों के इरादे
Write a comment