1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चेन्नई: भीषण बारिश में फंसे लोग, सेना-वायुसेना तैनात

चेन्नई: भीषण बारिश में फंसे लोग, सेना-वायुसेना तैनात

चेन्नई: तमिलनाडु के भारी बारिश से प्रभावित उस कांचीपुरम जिले में फंसे नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए सेना और वायुसेना बलों को तैनात किया गया है जहां लगातार हुई बारिश ने काफी इलाकों को

Bhasha [Updated:17 Nov 2015, 12:09 PM IST]
चेन्नई: भीषण बारिश में...- India TV
चेन्नई: भीषण बारिश में फंसे लोग, सेना-वायुसेना तैनात

चेन्नई: तमिलनाडु के भारी बारिश से प्रभावित उस कांचीपुरम जिले में फंसे नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए सेना और वायुसेना बलों को तैनात किया गया है जहां लगातार हुई बारिश ने काफी इलाकों को डुबो दिया है और सैंकड़ों लोग फंस हुए हैं। बारिश के पानी ने ताम्बरम में एक बड़े इलाके को भी पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है।

हालांकि शहर में आज नए सिरे से बारिश नहीं हुई है।

जिला प्रशासन की अपील पर कांचीपुरम के मुदिचुर में भारतीय सेना की मद्रास 4 रेजीमेंट के कर्मियों को सेवा में लगाया गया है। वायुसेना कर्मियों ने भी फंसे नागरिकों को निकालने के लिए उड़ानें भरी हैं। रक्षा अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि मोदिचुर में झीलों और तालाबों से अतिरिक्त पानी उपनगर ताम्बरम इलाके में घुस गया जिससे शहर के कई हिस्से पानी में डूब गए। सेना और वायुसेना के जवान बचाव कार्यो में जिला प्रशासन की मदद कर रहे हैं।

ताम्बरम एयरफोर्स स्टेशन से भारतीय वायुसेना के हेलिकाप्टरों ने बीती रात छह उड़ानें भरीं और 22 लोगों को निकाला । खाने के पैकेट तथा पानी की बोतलें भी लोगों के लिए गिरायी गयीं ।

अधिकारियों ने बताया कि सेना अब लोगों को वहां से निकालने के अभियान में जुटी है।

शहर के समीपवर्ती इलाकों तथा कोट्टापुरम से भी लोगों को निकाला गया है।

उधर बारिश से जुड़े विभिन्न हादसों में बीती रात तक 71 लोगों के मारे जाने की सूचना है जिनमें कुछ लोेग करंट की चपेट में आकर और कुछ लोग डूब गए।

मानसून की बारिश के तमिनाडु के बड़े इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने के बीच मुख्यमंत्री जयललिता ने कल राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए कल 500 करोड़ रूपये की सहायता की घोषणा की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: चेन्नई: भीषण बारिश में फंसे लोग, सेना-वायुसेना तैनात
Write a comment