1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: मुंबई के घाटकोपर इलाके में निर्माणाधीन इमारत पर गिरा चार्टर्ड प्लेन, राहगीर समेत 5 की मौत

VIDEO: मुंबई के घाटकोपर इलाके में निर्माणाधीन इमारत पर गिरा चार्टर्ड प्लेन, राहगीर समेत 5 की मौत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक रिहायशी इलाके में एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह प्लेन मुंबई के घाटकोपर इलाके में सर्वोदय नगर के पास हादसे का शिकार हुआ है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2018 17:08 IST
Mumbai Ghatkopar Plane Crash- India TV
Mumbai Ghatkopar Plane Crash | ANI

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक रिहायशी इलाके में एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया है। इस हादसे में कुल 5 लोगों की मौत की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह 12-सीटर प्लेन मुंबई के घाटकोपर इलाके में सर्वोदय नगर के पास एक निर्माणाधीन इमारत पर गिर गया। विमान के क्रैश होते ही उसमें आग लग गई और इसकी ऊंची लपटें उठती हुई देखी गईं। इस विमान का मॉडल VT-UPZ, किंग एयर C90 है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान हादसे में एक पायलट, 3 यात्रियों और एक राहगीर समेत कुल 5 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह चार्टर्ड प्लेन 2014 तक उत्तर प्रदेश सरकार के पास था लेकिन इसके बाद इसे एक प्राइवेट कंपनी यूवाई एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया गया था। इस प्लेन का इस्तेमाल फिलहाल ट्रेनिंग के लिए किया जाता था। घटनास्थल के आसपास कई झुग्गियां और बहुमंजिला इमारतें भी हैं। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस प्लेन में कितने लोग सवार थे।

यह हादसा गुरुवार को दोपहर 1:16 मिनट पर हुआ और 3 इंजन एवं एक जंबो वॉटर टैंकर के साथ मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने 1:40 तक आग पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि यह प्लेन एक रिहायशी इमारत पर सीधे आकर गिर गया। यह प्लेन मुंबई एयरपोर्ट के मेन रनवे 27 से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर क्रैश हुआ। हादसे के बाद मेन रनवे 09/27 को बंद कर दिया गया है और यहां के ऑपरेशन्स को सेकंडरी रनवे पर ट्रांसफर कर दिए गए हैं। हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए क्लिक करें)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment