1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चुनावी तैयारियों का जायजा लेने कल हैदराबाद पहुंचेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

चुनावी तैयारियों का जायजा लेने कल हैदराबाद पहुंचेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

तेलंगाना के लिए चुनावी कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद से चुनाव आयोग का यह पहला दौरा है जो राज्य के चुनाव तैयारियों की समीक्षा के सिलसिले में है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 21, 2018 14:21 IST
cec op rawat- India TV
cec op rawat

हैदराबाद: मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत और चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा एवं अशोक लवासा तेलंगाना में चुनावों की तैयारी की समीक्षा के लिए सोमवार को यहां पहुंचेंगे। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने यह जानकारी दी। कुमार ने बताया, “मुख्य चुनाव अधिकारी और दो चुनाव आयुक्त कल हैदराबाद आ रहे हैं। यह आयोग का दौरा है। वे चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। अगर किसी बात पर उनका ध्यान जाता है तो वह उस पर भी गौर करेंगे।”

राज्य के लिए चुनावी कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद से चुनाव आयोग का यह पहला दौरा है जो राज्य के चुनाव तैयारियों की समीक्षा के सिलसिले में है। इससे पहले एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया था कि चुनाव आयोग के शीर्ष अधिकारी राज्य सरकार एवं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे।

यह टीम 24 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी के लिए यहां से रवाना होने से पहले आय कर विभाग के महानिदेशक एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेगी। चुनाव आयोग ने छह अक्टूबर को तेलंगाना समेत पांच राज्यों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी। तेलंगाना में सात दिसंबर को चुनाव होने हैं।

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव दरअसल अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ-साथ होने थे लेकिन राज्य मंत्रिमंडल की एक अनुशंसा के आधार पर छह सितंबर को विधानसभा भंग कर दी गई थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban