1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छोटा राजन की कथित संलिप्तता वाले हत्या के दो मामलों की जांच में जुटी सीबीआई

छोटा राजन की कथित संलिप्तता वाले हत्या के दो मामलों की जांच में जुटी सीबीआई

सीबीआई ने मुंबई में 25 साल पहले हुई हत्या के दो मामलों, जिनमें गैंग्स्टर छोटा राजन की कथित संलिप्तता है, की जांच का जिम्मा संभाल लिया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Oct 2018, 9:39 PM IST]
CBI takes over two more cases related to Chhota Rajan- India TV
CBI takes over two more cases related to Chhota Rajan

नयी दिल्ली: सीबीआई ने मुंबई में 25 साल पहले हुई हत्या के दो मामलों, जिनमें गैंग्स्टर छोटा राजन की कथित संलिप्तता है, की जांच का जिम्मा संभाल लिया है। राजन अभी न्यायिक हिरासत में है। दोनों मामले 1993 में घाटकोपर पुलिस थाने में दर्ज किए गए थे। एक मामले में एक होटल मालिक के रिश्तेदार की हत्या हुई थी जबकि दूसरे में एक कारोबारी के भाई की हत्या हुई थी। 

एक मामले में आरोप था कि 27 मई 1993 को शाम 7:30 बजे दो अज्ञात शूटरों ने अशोक होटल के मालिक करियन्ना शेट्टी के चचेरे भाई अशोक कृष्ण शेट्टी पर गोलियां चलाईं। अशोक ने दम तोड़ दिया जबकि उसके साथ बैठा उसका दोस्त सदानंद सुवमना इस हमले में जख्मी हो गया। 

अधिकारियों ने बताया कि दूसरा मामला 10 सितंबर 1993 को अज्ञात शूटर द्वारा एक कारोबारी के भाई की हत्या से जुड़ा है। आरोप है कि दिलीप हंसराज मोटा जब अपने भाई मुकेश उर्फ भरत और मैकेनिक मोहरम के साथ जा रहे थे तो एक अज्ञात व्यक्ति ने रिवॉल्वर से फायरिंग की जिसमें मुकेश की मौत हो गई।

पहले इन मामलों की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने दोनों मामलों में आरोप-पत्र दायर कर दिया था। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने कुल 71 मामलों, जिनमें छोटा राजन की भूमिका संदिग्ध् है, को सीबीआई के हवाले कर दिया। नवंबर 2015 में राजन को इंडोनेशिया से भारत लाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया। अधिकारियों ने बताया कि यह दोनों मामले राज्य सरकार द्वारा सीबीआई को सौंपे गए मामलों में शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: छोटा राजन की कथित संलिप्तता वाले हत्या के दो मामलों की जांच में जुटी सीबीआई: CBI takes over two more cases related to Chhota Rajan
Write a comment