1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएनबी घोटाला: ब्रिटेन ने नीरव मोदी के मूवमेंट की जानकारी दी, लोकेशन नहीं बताया

पीएनबी घोटाला: ब्रिटेन ने नीरव मोदी के मूवमेंट की जानकारी दी, लोकेशन नहीं बताया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल घोटाले के संबंध में भगोड़े आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के भाई निशाल (बेल्जियम का नागरिक) तथा उसकी कंपनी के एक कार्यकारी सुभाष परब के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:13 Jun 2018, 10:49 PM IST]
Nirav modi- India TV
Image Source : PTI Nirav modi

नयी दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के संबंध में भगोड़े आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के भाई निशाल (बेल्जियम का नागरिक) तथा उसकी कंपनी के एक कार्यकारी सुभाष परब के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। इस बीच ब्रिटेन की ओर से नीरव मोदी और अन्य भगोड़ों की मूवमेंट की जानकारी दी गई है लोकिन लोकेशन नहीं बताया गया है।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने सेमवार को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के का अनुरोध किया। सीबीआई पहले ही मोदी , चोकसी और निशाल के खिलाफ 15 फरवरी को प्रसार नोटिस जारी कर चुकी है। इस नोटिस के तहत किसी भगोड़े के स्थिति की जानकारी इंटरपोल के सदस्य देशों के बीच साझा की जाती है। 

सूत्रों ने कहा कि इस नोटिस के बाद ब्रिटेन ने मोदी एवं अन्य भगोड़ों के आवाजाही की जानकारियां साझा की थी। हालांकि उनकी विशिष्ट स्थिति अज्ञात बनी हुई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: CBI ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस मांगा
Write a comment