1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आंध्र सरकार के एक कदम से भाग निकले कई भ्रष्ट अधिकारी, CBI ने लगाया आरोप

आंध्र सरकार के एक कदम से भाग निकले कई भ्रष्ट अधिकारी, CBI ने लगाया आरोप

CBI ने आंध्र प्रदेश सरकार पर कुछ भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने की गोपनीय सूचना लीक करने का आरोप लगाया है।

Written by: Bhasha [Updated:01 Dec 2018, 6:48 PM IST]
आंध्र प्रदेश के सीएम...- India TV
आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आंध्र प्रदेश सरकार पर कुछ भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने की गोपनीय सूचना लीक करने का आरोप लगाया है। CBI ने कहा कि इस वजह से केवल एक व्यक्ति पकड़ में आया, जबकि अन्य फरार हो गए। राज्य के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के गलत कदम की वजह से केंद्र सरकार के भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़ने की योजना नाकाम होने पर नाराज CBI ने कहा कि उसने आंध्र प्रदेश के गृह विभाग से सूचनाओं को पूरी तरह से गोपनीय रखने को कहा था। 

केंद्रीय एजेंसी और राज्य सरकार के बीच गतिरोध उस समय सार्वजनिक हो गया था जब ACB ने शुक्रवार को मछलीपट्टनम जिले में कथित रूप से रिश्वत लेते हुए केंद्रीय सीमाशुल्क के एक अधिकारी को गिरफ्तार करने का दावा किया था। CBI के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा, ‘‘CBI ने भ्रष्टाचार मामलों में संदिग्ध रूप से शामिल केंद्र सरकार के कुछ कर्मचारियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने को लेकर राज्य सरकार की मंजूरी मांगी थी।’’ 

उन्होंने कहा कि राज्य के गृह विभाग से सूचना गोपनीय रखने को कहा गया था लेकिन विभाग ने अपने ACB से ये सूचना साझा की। CBI के एक अधिकारी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अभियान के कारण केवल एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई जबकि कई अन्य संभावित व्यक्ति गिरफ्तारी से बच निकलने में कामयाब रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: CBI Says Andhra Pradesh Leaked Secret Info On Arresting Corrupt Officials
Write a comment