1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CBI में तबादले जारी, अवैध खनन मामले में अखिलेश की ‘भूमिका’ की जांच करने वाली अधिकारी का तबादला

CBI में तबादले जारी, अवैध खनन मामले में अखिलेश की ‘भूमिका’ की जांच करने वाली अधिकारी का तबादला

अवैध खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कथित भूमिका की जांच की निगरानी कर रहीं सीबीआई की डीआईजी गगनदीप गंभीर का तबादला कर दिया गया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:14 Jan 2019, 11:04 PM IST]
CBI reshuffle continues, officer probing Akhilesh Yadav in illegal mining case shifted- India TV
CBI reshuffle continues, officer probing Akhilesh Yadav in illegal mining case shifted

नयी दिल्ली: अवैध खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कथित भूमिका की जांच की निगरानी कर रहीं सीबीआई की डीआईजी गगनदीप गंभीर का तबादला कर दिया गया। सीबीआई में इसके साथ कई अन्य अधिकारियों का तबादला किया गया। सूत्रों ने सोमवार को कहा कि गंभीर को श्रीजन घोटाला तथा पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ मामले की जांच कर रही इकाई में स्थानान्तरित किया गया है। वह संयुक्त निदेशक साई मनोहर की अध्यक्षता वाले विशेष जांच दल में डीआईजी का अतिरिक्त पदभार संभालेंगी।

Related Stories

यह दल विजय माल्या और अगस्ता वेस्टलैंड जैसे महत्वपूर्ण मामलों की जांच कर रहा है। पहले इस दल की अध्यक्षता राकेश अस्थाना कर रहे थे। यह दल कोयला घोटाले के कुछ मामलों की जांच भी कर रहा है। ताजा बदलाव एम नागेश्वर राव ने किये जिसे जांच एजेंसी का अंतरिम प्रमुख बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, न्यायमूर्ति ए के सीकरी तथा लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को खंडित फैसले में आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटा दिया था। सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश अवैध खनन मामले की जांच की निगरानी अब डीआईजी अनीश प्रसाद करेंगे। प्रसाद पहले उपनिदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: CBI में तबादले जारी, अवैध खनन मामले में अखिलेश की ‘भूमिका’ की जांच करने वाली अधिकारी का तबादला
Write a comment
the-accidental-pm-300x100