1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उन्नाव रेप पीड़िता के दुर्घटना मामले में CBI ने कई जगह की छापेमारी, पहले की थी कुलदीप सेंगर से पूछताछ

उन्नाव रेप पीड़िता के दुर्घटना मामले में CBI ने कई जगह की छापेमारी, पहले की थी कुलदीप सेंगर से पूछताछ

उन्नाव रेप पीड़िता के दुर्घटना मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कई जगहों पर छापेमारी की। एक अधिकारी ने ये जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि CBI ने उन्नाव रेप पीड़िता के एस्सीडेंट के मामले कई स्थानों पर छापे मारे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2019 11:56 IST
Rape accused Kuldeep singh Sengar- India TV
Image Source : PTI Rape accused Kuldeep singh Sengar

नई दिल्ली: उन्नाव रेप पीड़िता के दुर्घटना मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कई जगहों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी की विस्तृत जानकारी अभी नहीं दी गई है क्योंकि अभियान अभी जारी है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि 17 स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले शनिवार को भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से भी CBI ने पूछताछ की थी। सेंगर लड़की से बलात्कार के आरोप में इस समय सीतापुर जेल में बंद है। सीबीआई के तीन सदस्यीय दल ने सीतापुर जिला जेल जाकर कई घंटे तक सेंगर से पूछताछ की थी।

CBI दल के सदस्य शनिवार दोपहर में सीतापुर जेल गए थे। सीबीआई की एक अन्य चार सदस्यीय टीम शनिवार को बलात्कार पीड़िता के उन्नाव स्थित गांव भी गयी थी। माखी के थाना प्रभारी नारदमुनि ने बताया कि सीबीआई टीम गांव में कई घंटे तक रही हालांकि उस समय पीड़िता के परिवार का कोई भी सदस्य गांव में मौजूद नहीं था। इससे भी पहले शुक्रवार को सीबीआई ने बलात्कार पीड़िता के चाचा से रायबरेली जेल में पूछताछ की थी। जिसके बादग शुक्रवार की रात में रायबरेली जिला प्रशासन ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार चाचा को दिल्ली की तिहाड़ जेल भेज दिया। 

चार्च लेने के बाद सीबीआई टीम रायबरेली के गुरबख्शगंज इलाके में दुर्घटनास्थल पर भी पहुंची थी। टीम ने मौका-ए-वारदात और मारूति स्विफ्ट कार को टक्कर मारने वाले ट्रक का निरीक्षण किया था। बता दे कि 28 जुलाई को बलात्कार पीड़िता और उसके परिवार को लेकर जा रही कार में तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी। दुर्घटना में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गयी जबकि पीड़िता और उनके वकील गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment