1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दाभोलकर हत्या: CBI ने तावड़े की पत्नी से की पूछताछ

दाभोलकर हत्या: CBI ने तावड़े की पत्नी से की पूछताछ

CBI ने तर्कवादी नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले के संबंध में आज हिंदू जनजागृति समिति के गिरफ्तार सदस्य वीरेन्द्र सिंह तावड़े की पत्नी निधि तावड़े से पूछताछ की।

India TV News Desk [Updated:21 Jun 2016, 10:39 PM IST]
narendra dabholkar- India TV
narendra dabholkar

नई दिल्ली: CBI ने तर्कवादी नरेन्द्र दाभोलकर हत्या मामले के संबंध में आज हिंदू जनजागृति समिति के गिरफ्तार सदस्य वीरेन्द्र सिंह तावड़े की पत्नी निधि तावड़े से पूछताछ की।

सूत्रों ने कहा कि यद्यपि निधि इस मामले में आरोपी नहीं हैं, उनसे दाभोलकर को खत्म करने की कथित साजिश से जुड़े ब्यौरे के बारे में पूछताछ की गई। एजेंसी को लगता है कि निधि कुछ घटनाओं में गवाह हो सकती हैं। मुंबई के बाहरी इलाके में उनकी संपत्तियों की तलाशी भी ली गई।

ये भी पढ़ें-

सूत्रों ने कहा कि दाभोलकर के खिलाफ कार्यक्रमों में निधि की अपने पति के साथ भागीदारी के बारे में इस एजेंसी के पास सूचना है। इसके अलावा, वह सनातन संस्था की एक सक्रिय सदस्य रही हैं। यह संस्था भी जांच के दायरे में है।

उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी उनसे ई-मेल, तावड़े के लैपटाप से अन्य संदिग्ध सारंग अकोलकर को भेजे गए संदेशों आदि जैसे साइबर फारेंसिक प्रमाण के बारे में भी पूछताछ करेगी। अकोलकर के खिलाफ 2009 के गोवा विस्फोट मामले में एक रेड कॉर्नर नोटिस लंबित है।

उल्लेखनीय है कि 20 अगस्त, 2013 को पुणे में ओमकारेश्वर पुल पर सुबह की सैर के दौरान दाभोलकर की दो अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि तावड़े और अकोलकर 2009 में ही दाभोलकर को खत्म कर देना चाहते थे, लेकिन उसी साल हुए मडगांव बम विस्फोट के चलते उन्होंने यह योजना टाल दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दाभोलकर हत्या: CBI ने तावड़े की पत्नी से की पूछताछ
Write a comment