1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. EXCLUSIVE: ममता के कमिश्नर पर सबसे बड़ी खबर, CBI को राजीव कुमार के खिलाफ नए सबूत मिले

EXCLUSIVE: ममता के कमिश्नर पर सबसे बड़ी खबर, CBI को राजीव कुमार के खिलाफ नए सबूत मिले

इंडिया टीवी को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर संदेह करने के लिए सीबीआई के पास पर्याप्त और पुख्ता आधार हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 05, 2019 23:35 IST
GFX- India TV
Image Source : INDIA TV GFX

इंडिया टीवी को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर संदेह करने के लिए सीबीआई के पास पर्याप्त और पुख्ता आधार हैं। इसीलिए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से कहा कि उन्हें जांच में सहयोग करना पड़ेगा। CBI के सामने उन्हें पेश होना ही पड़ेगा। 

असल में सीबीआई ने जब राजीव कुमार से उनका फोन मांगा तो उन्होंने अपने कॉल डिटेल में से 80 परशेंट कॉल्स डिलीट कर दी थी। लेकिन CBI पहले ही राजीव कुमार का कॉल डिटेल निकाल चुकी थी। जब उनके फोन में कॉल डिटेल को CDR से मैच किया गया तो पता लग गया कि उन्होंने कितने नंबर डिटील किए हैं। सीबीआई अब ये जानना चाहती है कि इन नंबर्स पर राजीव कुमार ने किससे और क्या बात की थी, और उन्हें डिलीट क्यों किया। 

दूसरी बात ये है कि ममता बनर्जी के इस चहेते अफसर के खिलाफ उड़ीसा में एक क्रिमिनल केस दर्ज है। इसके बारे में पहले भी कई बार सीबीआई ने राजीव कुमार से जानकारी मांगी लेकिन राजीव कुमार ने इसे सीबीआई से छुपाए रखा। इसीलिए सीबीआई की दलीलें सुनने के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को पूछताछ में शामिल होने के निर्देश दे दिए हालांकि इसे भी ममता अपनी जीत बता रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment