1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CBI विवाद: गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र कुमार की जमानत अर्जी पर आज होगी सुनवाई

CBI विवाद: गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र कुमार की जमानत अर्जी पर आज होगी सुनवाई

देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई में जारी विवाद के बीच गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र कुमार अपनी जमानत की अर्जी को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया है। दिल्ली की अदालत इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करेगी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:30 Oct 2018, 8:12 AM IST]
CBI- India TV
CBI

देश की सर्वोच्‍च जांच एजेंसी सीबीआई में जारी विवाद के बीच गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र कुमार अपनी जमानत की अर्जी को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया है। दिल्‍ली की अदालत इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करेगी। देवेंद्र कुमार सीबीआई के स्‍पेशल डायरेक्‍टर राकेश अस्‍थाना के साथ एक रिश्‍वत के मामले में पिछले हफ्ते गिरफ्तार किए गए थे। देवेंद्र कुमार ने सोमवार को अदालत में अपनी जमानत की अर्जी दाखिल की थी। इससे पहले अदालत ने उन्‍हें 7 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया था। देवेंद्र कुमार के वकील राहुल त्‍यागी ने अदालत में उनकी ओर से अर्जी दाखिल की है। 

अपनी जमानत अर्जी में देवेंद्र कुमार ने उनकी हिरासत को पूरी तरह से अवैध कहा है और अदालत से गुजारिश की है कि उन्‍हें रिहा किया जाए। उन्‍होंने कहा कि जिस समय सीबीआई ने उनके घर और दफ्तर पर रेड मारी उस वक्‍त अधिकारियों के पास वैध सर्च वॉरंट भी नहीं था। सीबीआई ने इस छापे में उनके 8 मोबाइल फोन, एक आईपैड और बेटे का लैपटॉप जब्‍त कर लिया है। इस अर्जी में उन्‍होंने मोबाइल और लैपटॉप को भी वापस करने की मांग की है। 

इससे पहले देवेंद्र कुमार और राकेश अस्‍थाना अपने ऊपर दर्ज की गई एफआईआर के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटा चुके हैं। इसके अलावा दो अन्‍य बिचौलिए मनोज प्रसाद और सोमेश प्रसाद को भी इस मामले में अभियुक्‍त बनाया गया है। 

क्‍या है देवेंद्र कुमार पर मामला

जांच एजेंसी ने अदालत को बताया है कि देवेंद्र कुमार ने एक अन्‍य मामले में जांच के दौराना सबूतों के साथ छेड़छाड़ की है। कुमार ने इसके जवाब में कहा है कि उन्‍हें सीबीआई के दो वरिष्‍ठ अधिकारियों के बीच लड़ाई में मोहरा बनाया गया है और उन्‍हें झूठे आरोपों में फंसाया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: cbi dsp devender kumar bail plea hearing live updates rakesh asthana alok verma | गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र कुमार की जमानत अर्जी पर आज होगी सुनवाई
Write a comment