1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पिता लालू प्रसाद यादव से मिले तेज प्रताप, कहा- तलाक पर आगे बढ़ेंगे

पिता लालू प्रसाद यादव से मिले तेज प्रताप, कहा- तलाक पर आगे बढ़ेंगे Read In English

शादी के महज छह महीने में ही पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दाखिल कर चुके राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शनिवार को कहा कि वह ऐश्वर्या के साथ अब और नहीं रह सकते।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:03 Nov 2018, 11:18 PM IST]
'Can't live stifled life, was married against my wishes,' says Tej Pratap Yadav after filing for div- India TV
'Can't live stifled life, was married against my wishes,' says Tej Pratap Yadav after filing for divorce

रांची/पटना: राजद नेता तेज प्रताप यादव ने शनिवार को रांची स्थित एक अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की और कहा कि वह ऐश्वर्या राय के साथ अपनी छह महीने पुरानी शादी समाप्त करने के अपने निर्णय पर कायम हैं क्योंकि वह ‘‘घुट-घुटकर नहीं जी सकते।’’ लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को पटना की एक अदालत में राय के साथ बेमेल जोड़ी का उल्लेख करते हुए तलाक की अर्जी दायर की थी। ऐश्वर्या राय राजद नेता चंद्रिका राय की पुत्री हैं। तेज प्रताप यादव ने ऐश्वर्या राय से 12 मई को विवाह किया था। राय के दादा दरोगा राय 1970 के दशक के शुरू में थोड़े समय के लिए बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे। 

तेज प्रताप ने शनिवार को लालू से रांची में राजेंद्र इंस्टिट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में दो घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की। वहां लालू चारा घोटाला मामले के सिलसिले में बंद हैं। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव शुक्रवार को तलाक की अर्जी दायर करने के बाद पटना हवाईअड्डे गए थे, लेकिन परिवार के सदस्यों द्वारा मनाने के बाद मां राबड़ी देवी के आवास पर लौट आए थे। वह आज सुबह लालू से मिलने के लिए सड़क मार्ग से रांची रवाना हुए। अपने पिता से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मैं अपने निर्णय पर कायम हूं। कोई भी व्यक्ति घुट-घुटकर नहीं जी सकता। उन्होंने यह नहीं बताया कि लालू के साथ उन्होंने क्या चर्चा की। उन्होंने केवल यही कहा कि उनके पिता घर आएंगे और मैं उनका इंतजार करूंगा।

तेज प्रताप ने कहा, ‘‘हम अपने परिवार के सदस्यों से इसके बारे में चर्चा करेंगे। लेकिन मैं अपने निर्णय पर कायम हूं।’’ उन्होंने कहा कि उन्हें जो कुछ भी कहना है वह अदालत में कहेंगे जब तलाक मामले की सुनवायी 29 नवम्बर को शुरू होगी। शनिवार को इससे पहले चिकित्सकों के एक दल ने लालू की जांच की और संवाददाताओं से कहा कि सब कुछ सामान्य है। मधुमेह से पीड़ित लालू विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं और वह रिम्स में एक निजी वार्ड में हैं। तीर्थनगरी बोधगया में पत्रकारों से बातचीत में तेजप्रताप ने कहा, ‘‘मैंने अपने माता-पिता को बताया था कि अभी मेरी शादी करने की कोई इच्छा नहीं है लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी। हमारी जोड़ी नहीं मिली। मैं साधारण सी आदतों वाला साधारण व्यक्ति हूं जबकि वह एक आधुनिक महिला हैं, दिल्ली में पढ़ी-बड़ी हैं और महानगरीय जिंदगी जीती रही हैं।’’ इस बारे में राय या उनके परिवार की ओर से गत शुक्रवार से कुछ भी नहीं कहा गया है। 

तेज प्रताप ने यह भी कहा कि पिछले कुछ महीनों से पत्नी से उनकी बातचीत भी नहीं हुई है। यह पूछे जाने पर कि क्या उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर उनसे कुछ कहा, इस पर उन्होंने कहा कि वे राजनीति के बारे में बात करते हैं, ऐसे मामलों के बारे में नहीं। अपनी याचिका में उन्होंने तलाक मांगने की वजह क्रूर व्यवहार बताया है। वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव द्वारा दायर की गई तलाक की याचिका पर मीडिया सुर्खियों को लेकर शनिवार को नाखुशी जाहिर की और कहा कि पारिवारिक मामलों को सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए। 

तेजस्वी ने कहा कि एक महिला कांस्टेबल की मौत के बाद कल बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी सड़कों पर उतर आये थे। यह एक गंभीर मुद्दा है तथा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के लिए चिंता की बात है और मीडिया द्वारा इसे सही ढंग से दिखाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि लेकिन शाम तक सब कुछ भुला दिया गया और एक परिवार में घटित बातें आकर्षण का केन्द्र बन गईं। तेजस्वी ने कहा कि घरेलू मामले लोगों को प्रभावित करते हैं लेकिन केवल उनको जो परिवार के सदस्य हों। ये सार्वजनिक मुद्दे नहीं हैं। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के करीबी सहयोगी रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि परिवारों में मनमुटाव हो जाते हैं और उनका समाधान भी हो जाता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण का यादव की राजनीतिक संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा जो कि वर्तमान में विधायक हैं। इसके साथ ही राजद पर भी इसका कोई राजनीतिक असर नहीं होगा। सिंह ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा,‘‘तेज प्रताप की तलाक याचिका राजनीतिक रूप से किसी को भी प्रभावित क्यों करेगी? अपनी पत्नी से अलग होने के बावजूद क्या नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बने और क्या भाजपा ने चुनाव नहीं जीता?’’

देखें- तलाक की अर्जी पर तेज प्रताप का पहला बयान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पिता लालू प्रसाद यादव से मिले तेज प्रताप, कहा- तलाक पर आगे बढ़ेंगे
Write a comment
chunav-manch-rajasthan-2018