1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बुराड़ी मौत मामला: दिल्ली पुलिस अब कराएगी 11 शवों का मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम, मामले की तह तक जाने की कोशिश

बुराड़ी मौत मामला: दिल्ली पुलिस अब कराएगी 11 शवों का मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम, मामले की तह तक जाने की कोशिश

दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी में रहस्यमय तरीके से एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस ने शवों का मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम......

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 06, 2018 13:03 IST
(Photo,PTI)- India TV
(Photo,PTI)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी में रहस्यमय तरीके से एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस ने शवों का मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम कराने का निर्णय लिया है। दरअसल पुलिस इससे परिवार की मानसिकता का पता लगाने की कोशिश करेगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। हालांकि इस प्रकार का पोस्टमॉर्टम करने वाला चिकित्सक कौन होगा अभी इस पर निर्णय नहीं हुआ है। इस प्रकार के पोस्टमॉर्टम में परिवार के जीवित सदस्यों की मानसिकता और मृतक की दिमागी हालत की मैपिंग की जाती है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से बरामद कागजों से ‘बड़ तपस्या’ का अभ्यास करने की बात सामने आई है जिसमें लोग बरगद का पेड़ और उसकी टहनियां बनने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ मृतकों की मानसिकता के बारे में जानने का प्रयास करेंगे। इन कागजों में लिखा है कि इस प्रकार के अभ्यास से भगवान प्रसन्न होंगे।

पुलिस को इस मामले में अब भी अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। पुलिस शवों का बिसरा भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगा ताकि यह पता चल सके कि कहीं इन्हें जहर तो नहीं दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019