1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. त्रिपुरा में स्थानीय चुनावों में जीत से उत्साहित भाजपा को बंगाल, केरल में सत्ता में आने की उम्मीद

त्रिपुरा में स्थानीय चुनावों में जीत से उत्साहित भाजपा को बंगाल, केरल में सत्ता में आने की उम्मीद

त्रिपुरा में स्थानीय निकाय चुनावों में बड़ी जीत से उत्साहित भाजपा ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि वह पश्चिम बंगाल और केरल में भी इसी तरह सत्ता में आएगी।

Bhasha Bhasha
Published on: August 02, 2019 16:47 IST
 BJP- India TV
Image Source : PTI (FILE) प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। त्रिपुरा में स्थानीय निकाय चुनावों में बड़ी जीत से उत्साहित भाजपा ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि वह पश्चिम बंगाल और केरल में भी इसी तरह सत्ता में आएगी।

पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने त्रिपुरा में हुए चुनावों में पार्टी की जीत पर खुशी जताई और कहा कि इस राज्य पर 25 सालों तक वाम दलों ने राज किया था लेकिन 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने उससे सत्ता छीन ली थी।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल भी दशकों तक वाम दलों का गढ़ रहा था और अब भाजपा इस राज्य में अहम दल है और सत्ता में भी आएगी। प्रसाद ने कहा कि पार्टी केरल पर भी शासन करेगी। हाल में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान केरल में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं था और वह एक सीट भी नहीं जीत सकी थी।

उसने हालांकि पश्चिम बंगाल में प्रभावी प्रदर्शन करते हुए 42 में से 18 सीटें जीती थीं। केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताया है। भाजपा ने राज्य में हुए स्थानीय चुनावों में 6,111 ‘ग्राम पंचायत’ सीटों में से 5,916 सीटें जीतीं जबकि ‘पंचायत समिति’ की 419 में से 411 सीटें जीतीं। इसके साथ ही राज्य में ‘जिला परिषद’ की 116 में से 114 सीटों पर भी भाजपा ने कब्जा जमाया है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13