1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात: पाकिस्तानी बोट से भारतीय बोट्स पर बरसाई गईं गोलियां, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

गुजरात: पाकिस्तानी बोट से भारतीय बोट्स पर बरसाई गईं गोलियां, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

गुजरात के कच्छ के पास समुद्री सीमा में 2 भारतीय फिशिंग बोट्स पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी हुई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:27 Dec 2018, 6:46 AM IST]
Representational Image | PTI- India TV
Representational Image | PTI

नई दिल्ली: गुजरात के कच्छ के पास समुद्री सीमा में 2 भारतीय फिशिंग बोट्स पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त इन भारतीय नौकाओं पर गोलियां बरसाईं गईं, उस समय वे भारतीय जल सीमा में ही थीं। माना जा रहा था कि भारतीय बोट पर पाकिस्तानी प्राइवेट बोट से फायरिंग की गई है। घटना जखाऊ पोर्ट से लगभग 150 नॉटिकल मील की दूरी की है। भारतीय फिशिंग बोट पर फायरिंग के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है न ही यह पता लग पाया है कि भारतीय नावों को कितना नुकसान हुआ है। हालांकि इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और मामले की जांच में जुट गई हैं। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब भारतीय फिशिंग बोट्स को पाकिस्तान की तरफ से परेशान किया गया हो। ऐसी घटनाएं समुद्र में अक्सर होती रहती हैं।

पाकिस्तान भारतीय मछुआरों को अपनी जल सीमा में प्रवेश के आरोप में गिरफ्तार करता रहता है। अभी बीते नवंबर में ही पाकिस्तान ने 22 भारतीय मछुआरों को अपने जल क्षेत्र में घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Bullets fired on an Indian fishing boat from a Pakistani boat in sea near Gujarat
Write a comment