1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Video: चक्रवाती तूफान वायु की वजह से सिर्फ 5 सेकेंड में ढह गया मकान

Video: चक्रवाती तूफान वायु की वजह से सिर्फ 5 सेकेंड में ढह गया मकान

कर्नाटक में मैंगलुरु में कुल चार मकान वायु तूफान की वजह से गिर गए हैं। चक्रवाती तूफान की वजह से प्रशासन ने समंदर किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज दिया था। इसलिए किसी की जान नहीं गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2019 23:24 IST
building collapse- India TV
Image Source : INDIA TV पांच सेकेंड में गिर गया यह मकान

मैंगलुरु। वायु तुफान को लेकर तटीय इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है। गुजरात में इस तुफान की वजह से बड़े नुकसान की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन अब यह खतरा टल गया है। हालांकि कर्नाटक में मैंगलुरु में कुल चार मकान वायु तूफान की वजह से गिर गए हैं। इन मकानों में से एक मकान की नींव समुद्र की तेज लहरों की वजह से कमजोर हो चुकी थी और ये मकान महज पांच सेकेंड में गिर गया।

चक्रवाती तूफान की वजह से प्रशासन ने समंदर किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज दिया था। इसलिए किसी की जान नहीं गई। मैंगलुरु में जिला प्रशासन ने अगले 24 घंटों तक लोगों को सुरक्षित और सतर्क रहने की हिदायत दी है।

पोरबंदर के भूतेश्वर महादेव मंदिर को भी हुआ नुकसान

गुजरात के तटीय इलाकों में बेशक वायु तुफान का खतरा टल गया हो, लेकिन पोरबंदर शहर में बने सदियों पुराने भूतेश्वर महादेव मंदिर को नुकसान हुआ है। वायु तुफान की वजह से चली तेज हवाओं और समुद्री लहरों की वजह से भूतेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढह गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment