1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, दागे 9000 गोले, हथियारों का ज़खीरा और तेल डिपो तबाह

VIDEO: पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, दागे 9000 गोले, हथियारों का ज़खीरा और तेल डिपो तबाह

पाकिस्तान की बर्बादी का वीडियो भारतीय जवानों ने अपने थर्मल कैमरों में कैद किया है। ये पाकिस्तान की चौकी की तस्वीरें हैं और ये गहरा काला धुंआ पाकिस्तान के ऑयल डिपो से उठ रहा है जिसे बीएसएफ ने एक धमाके के साथ उड़ाया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:23 Jan 2018, 9:51 AM IST]
BSF-pounds-Pak-positions-across-IB-with-9000-mortar-shells-destroys-fuel-ammunition-dumps- India TV
VIDEO: पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, दागे 9000 गोले, हथियारों का ज़खीरा और तेल डिपो तबाह

नई दिल्ली: बार-बार सीज़फायर तोड़ रहे पाकिस्तान को इस बार करारा जवाब मिला है। बॉर्डर पर हिंदुस्तानी जवानों ने पाकिस्तान पर सुपर स्ट्राइक की है। बीएसएफ ने पाकिस्तान को जोरदार जवाब का वीडियो जारी किया है। इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। पहली बार टेररिस्तान पर सीधा हमला करते हुए बीएसएफ ने नौ हजार गोलों से सुपर स्ट्राइक की है। इस हमले में बीएसएफ ने पाकिस्तान के ऑयल डिपो और हथियारों का ज़खीरा उड़ा दिया।

पाकिस्तान की बर्बादी का वीडियो भारतीय जवानों ने अपने थर्मल कैमरों में कैद किया है। ये पाकिस्तान की चौकी की तस्वीरें हैं और ये गहरा काला धुंआ पाकिस्तान के ऑयल डिपो से उठ रहा है जिसे बीएसएफ ने एक धमाके के साथ उड़ाया है। पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए 19 और 20 जनवरी की रात को बीएसएफ ने उनके 3 ऑयल डिपो और एक हथियारों का ज़खीरा बर्बाद कर दिया।

गहरा काला धुंआ बता रहा है कि पाकिस्तान को किस कदर नुकसान हुआ है। बीएसएफ ने अखनूर में पाकिस्तान के 2 ऑयल डिपो उ़ड़ा दिये। धमाका होते ही पाक के रेंजर्स बदहवास होकर इधर-उधर भागने लगे। दूसरा वीडियो आरएस पुरा सेक्टर का है। यहां पर भी 19 जनवरी की रात पाकिस्तान का ऑयल डिपो उड़ाया गया। वीडियो में भी पाकिस्तानी पोस्ट दिख रही है और वहां लगा पाकिस्तान का झंडा नजर आ रहा है। पोस्ट के करीब ऑयल डिपो से उड़ता हुआ धुंआ है। आर एस पुरा सैक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान का एमुनिशन डिपो भी उड़ा दिया।

सूत्रों ने कहा कि भारतीय बलों ने सीमा पार अग्रिम चौकियों पर रेंजर्स और पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ कमांडरों की आवाजाही भी देखी है। अधिकारियों ने कहा, ‘‘जहां तक हम समझते हैं यह दौरा पाकिस्तानी कमांडरों ने अपने सैनिकों का उत्साह बढ़ाने के लिये किया है जिन्हें भारत की जवाबी कार्रवाई में भारी नुकसान हुआ है। यह भी समझा जा सकता है कि भारत की कार्रवाई में उनके कई जवान हताहत हुए हैं।’’

उन्होंने कहा कि पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से बातचीत और फ्लैग मीटिंग से अब तक ‘‘इनकार’’ किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू इलाके में बीएसएफ की सभी सीमा चौकियों को ‘‘हाई अलर्ट’’ पर रखा गया है और वरिष्ठ कमांडरों को कहा गया है कि कम से कम अगले एक हफ्ते तक सीमा पर ही रहें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: VIDEO: पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, दागे 9000 गोले, हथियारों का ज़खीरा और तेल डिपो तबाह VIDEO: BSF pounds Pak positions across IB with 9000 mortar shells, destroys fuel, ammunition dumps
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100