1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में BSF के एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में BSF के एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

पाकिस्तान ने मंगलवार को एक बार फिर उकसावे वाली कार्रवाई करते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:15 Jan 2019, 2:55 PM IST]
BSF assistant commandant martyred in Pak sniper fire in Samba sector | PTI Representational- India TV
BSF assistant commandant martyred in Pak sniper fire in Samba sector | PTI Representational

जम्मू: पाकिस्तान ने मंगलवार को एक बार फिर उकसावे वाली कार्रवाई करते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी बलों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर और राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की। कठुआ जिले में गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक अफसर शहीद हो गए। BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतररष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी की।

अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के एक अफसर असिस्टैंट कमांडेंट विनय प्रसाद घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि बाद में खबर आई कि गोलीबारी में घायल अफसर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने सुंदबानी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भी गोलीबारी एवं गोलाबारी की। रक्षा विभाग के एक जनसंपर्क अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह करीब 10 बजे बिना किसी उकसावे के सुंदरबनी सेक्टर में भारी हथियारों से गोलीबारी और गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने सुबह 10 बजे छोटे हथियारों व भारी क्षमता वाले हथियारों का इस्तेमाल कर सुंदरबनी सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान ने पिछले 15 साल में सबसे अधिक 2,936 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन 2018 में किया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: BSF assistant commandant martyred in Pak sniper fire in Samba sector
Write a comment
ipl-2019