1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ब्लू लाइन और एक्वा लाइन के बीच वाकवे का रविवार को होगा उद्घाटन

ब्लू लाइन और एक्वा लाइन के बीच वाकवे का रविवार को होगा उद्घाटन

नोएडा में ब्लू लाइन और एक्वा लाइन के मेट्रो स्टेशनों के बीच मार्ग बदलने के लिए उन्हें जोड़ने वाले वाकवे का रविवार को उद्घाटन किया जाएगा।

Bhasha Bhasha
Published on: August 17, 2019 20:46 IST
Aqua Line- India TV
Image Source : TWITTER प्रतिकात्मक तस्वीर

नोएडा। नोएडा में ब्लू लाइन और एक्वा लाइन के मेट्रो स्टेशनों के बीच मार्ग बदलने के लिए उन्हें जोड़ने वाले वाकवे का रविवार को उद्घाटन किया जाएगा। नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) के एक प्रवक्ता ने बताया कि करीब 300 मीटर लंबे इस वाकवे को एक्वा लाइन के सेक्टर 51 स्टेशन और दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ब्लू लाइन के सेक्टर 52 स्टेशन को जोड़ने के लिए बनाया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस वाकवे का उद्घाटन आवास एवं शहरी मामले के मंत्रालय के सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा और मंत्रालय के अवर सचिव और एनएमआरसी के अध्यक्ष के संजय मूर्ति, एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक आलोक टंडन की उपस्थिति में करेंगे।’’

अधिकारी ने बताया कि सौर चालित दस ई रिक्शा के बेडे का भी इस मौके पर शुभारंभ किया जो इस खंड पर यात्रियों को मुफ्त में पहुंचाएगा। वैसे इस साल के प्रारंभ में रेल सेवाएं शुरू होने के बाद से ही इन दोनों स्टेशनों के बीच 300 मीटर लंबा भू गलियारा था और यात्री उसका इस्तेमाल कर भी रहे थे। लेकिन लोग दो बार सुरक्षा जांच से गुजरने से बचने के लिए स्काईवाक गलियारे की मांग कर रहे थे। उन्होंने शाम के समय भूखंड वाले गलियारे में सुरक्षा को लेकर चिंता भी प्रकट की थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment