1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर को लेकर पी चिदंबरम की टिप्पणी पर BJP का पलटवार, बयान को बताया 'गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ'

कश्मीर को लेकर पी चिदंबरम की टिप्पणी पर BJP का पलटवार, बयान को बताया 'गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ'

जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की टिप्पणी को भाजपा ने सोमवार को बहुत ‘गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ’ करार दिया।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 12, 2019 17:42 IST
P Chidambaram- India TV
Image Source : PTI P Chidambaram (File Photo)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की टिप्पणी को भाजपा ने सोमवार को बहुत ‘गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ’ करार दिया। दरअसल, चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने से संबंधित केंद्र सरकार के कदम की आलोचना करते हुए रविवार को कहा था कि यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल राज्य है। अगर जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता, तो भाजपा उसका विशेष दर्जा नहीं छीनती। 

कानून मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने चिदंबरम पर बहुत गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया है। वहीं, भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी और शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को साम्प्रदायिक रंग दे रही है। अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के फैसले का बचाव करते हुए केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि सरकार ने दशकों पहले कांग्रेस द्वारा की गई एक बहुत बड़ी गलती को ठीक की है। 

नकवी ने कहा, ‘‘उन्होंने (चिदंबरम ने) जो कुछ कहा वह मुद्दे को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश है, जबकि यह फैसला राष्ट्रीय हित में है।’’ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह कांग्रेस की ‘संकुचित मानसिकता’ है कि वह इस मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम नजरिये से देख रही है। वहीं, रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि क्या यह सच नहीं है कि घाटी में दशकों से चली आ रही हिंसा में 42,000 से अधिक लोग मारे गये हैं, जिनमें ज्यादातर मुस्लिम थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment