1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. #AapKiAdalat: BJP अध्यक्ष अमित शाह, 'आतंकियों के शव देखने कपिल सिब्बल को बालाकोट जाना चाहिए'

#AapKiAdalat: BJP अध्यक्ष अमित शाह, 'आतंकियों के शव देखने कपिल सिब्बल को बालाकोट जाना चाहिए'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आप की अदालत में कपिल सिब्बल के आतंकियों के शव दिखाने वाले बयान पर कहा कि उन्हें आतंकियों के शव देखने बालाकोट जाना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2019 0:03 IST
#AapKiAdalat में BJP अध्यक्ष...- India TV
#AapKiAdalat में BJP अध्यक्ष अमित शाह LIVE

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आप की अदालत में कपिल सिब्बल के आतंकियों के शव दिखाने वाले बयान पर कहा कि उन्हें आतंकियों के शव देखने बालाकोट जाना चाहिए। दरअसल, अमित शाह से पूछा गया था कि कपिल सिब्बल ने कहा था कि जनता बालाकोट में मारे गए आतंकियों के शव देखना चाहती है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें (कपिल सिब्बल) को वहां जाकर आतंकियों के शव देखने चाहिए।

चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए देश की सुरक्षा

इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि कहा कि देश की सुरक्षा चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए क्योंकि लोग जानना चाहते हैं कि कौन देश  को सुरक्षित रख सकता है। अमित शाह ने आज दिनभर चले इंडिया टीवी कॉन्क्लेव चुनाव मंच में कहा कि 'मोदी सरकार आतंकवाद के खिलाफ जीरो  टॉलरेंस की नीति है, जो जैसा करेगा उसे वैसा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 26/11 का हमला हुआ और आप कुछ नहीं कर सके, इसलिए देश की  सुरक्षा चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए। 

PAK के नेताओं जैसे बयान देते हैं कुछ नेता

समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव के बयान से जुड़े सवाल पर अमित शाह ने कहा, 'चाहे रामगोपाल हो चाहे राहुल गांधी हो या अन्य नेता ये सभी अपने वोट बैंक को मजबूत करने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। उनके बयान और पाकिस्तान के नेताओं के बयान एक हैं, आप मिला लीजिए।  अजीब बात है कि एयर स्ट्राइक से शहीदों के परिवारों को सुकून मिला और इन लोगों को दुख हो रहा है।'

जब आतंकी हमला होगा तभी जवाब देंगे

जब अमित शाह से यह सवाल किया गया कि एयरस्ट्राइक के मुद्दे से राजनीतिक लाभ उठाना चाहते हैं, शाह ने कहा कि एयर स्ट्राइक या सर्जिकल स्ट्राइक  हमारे लिए मतों का मुद्दा नहीं है, बीजेपी देश की सुरक्षा के लिए सजग है, उसका आउटकम क्या होगा यह जनता को तय करना है। अमित शाह ने कहा  कि मोदी जी की नीति आतंकवाद को लेकर बेहद सख्त है.. आतंकवादी जब हमला करते हैं तो हमें जवाब देना होगा यह नहीं देखना होगा कि चुनाव है या  नहीं। उरी की घटना के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक की थी उस समय तो कहीं चुनाव नहीं था। 

मोदी की कूटनीतिक सफलता?

'ये मोदी जी की कूटनीतिक सफलता है कि पूरी दुनिया में पाकिस्तान अलग-थलग पड़ा हुआ है। मोदी सरकार ने अपनी कूटनीतिक सफलता के चलते यह  साबित किया है कि पाकिस्तान भारत में आतंकवाद फैला रहा है और पूरी दुनिया ने भारत का समर्थन किया है। हमने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक  की और दुनिया ने हमारा समर्थन किया। यह हमारी आत्मरक्षा का अधिकार था जिसे पूरी दुनिया का समर्थन मिला।

पीएम मोदी में है फैसले लेने की राजनीतिक इच्छाशक्ति

भारत द्वारा अंतरिक्ष में एंटी सैटेलाइट मिसाइल परीक्षण की सफलता के बाद राजनीतिक गलियारों में उठ रहे सवालों पर अमित शाह ने कहा, 'अंतरिक्ष की दुनिया में महाशक्ति बनने पर पूरा देश गर्व कर रहा है। इतने लंबे करियर में आपने विपक्ष के नेता को घोषणा करते देखा है क्या ये तो प्रधानमंत्री ही करते हैं। उनके राजनीतिक इच्छाशक्ति के आधार पर ही योजनाएं बनती हैं और फैसले लिये जाते हैं। काम को अंतिम रूप दिया जाता है।

एयर स्ट्राइक के बाद विपक्ष के चेहरे का नूर खत्म

राजनीतिक नेतृत्व में दृढ़इच्छाशक्ति और फैसले लेने का सामर्थ्य था इसलिए यह सफलता मिली। आगे उन्होंने कहा, 'मेरी पार्टी के पास ऐसा नेतृत्व है  जिसके पास हर सवाल का जवाब है।' अमित शाह ने कहा कि एयरस्ट्राइक के बाद विपक्ष के चेहरे का नूर खत्म हो गया है। देश के पीएम ने दुनिया को यह दिखाया कि हमारी सुरक्षा और हमारी सीमाओं के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता। अमेरिका और इजरायल के बाद भारत तीसरा देश है जिसने यह दिखाया कि कोई अगर हमारी सीमाओं का सम्मान नहीं करता है, हमारे साथ छेड़छाड़ करता है तो हम घर में घुसकर सबक सिखा सकते हैं।

विश्वास से लबालब हैं पीएम मोदी

शाह ने कहा, 'मोदी जी विश्वास से लबालब हैं और देश को अपने काम का पूरा हिसाब दे रहे हैं। हमारा बूथ लेवल का कार्यकर्ता सीन तानकर लोगों के पास जा रहा है।  हमने कोई ऐसा काम नहीं किया है कि हमारे कार्यकर्ताओं को सिर झुकाकर जनता के सामने जाना पड़े।'

यूपी में 73 से 74 होंगी सीटें

अमित शाह ने कहा, 'देश की जनता किसी परिवार की पूंजी नहीं है। आप देख लीजिएगा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अंदर 73 से 74 सीटें होगीं 72 नहीं होगी। विपक्ष के नेता अपना कलेजा मजबूत कर लें। इस बार जो रिजल्ट आएगा तो विपक्ष के अच्छे-अच्छे नेताओं के दिल दहल जाएंगे।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv