1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार के अररिया में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में 3 गिरफ्तार

बिहार के अररिया में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में 3 गिरफ्तार

सरफराज़ आलम की जीत का खुमार उनके कार्यकर्ताओं पर ऐसा छाया कि वो गाली देने और देशविरोधी नारे लगाने लगे। आरजेडी सांसद के घर के बाहर लगे देशविरोधी नारों का वीडियो वायरल हुआ तो कुछ संगठनों ने नाराज़गी जताते हुए शहर में मशाल जुलूस निकाला।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Mar 2018, 10:33 AM IST]
Bihar-Three-youths-arrested-for-raising-pro-Pak-slogans-in-Araria- India TV
बिहार के अररिया में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में 3 गिरफ्तार

नई दिल्ली: बिहार के अररिया में आरजेडी सांसद सरफराज आलम के विजय जुलूस के वायरल वीडियो केस में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अररिया पुलिस ने इस मामले में सुल्तान आजमी, शहजाद और आबिद नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने आरजेडी सांसद सरफराज आलम के घर के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद समेत देश विरोधी नारे लगाए। अररिया पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है कि ये वीडियो अररिया का ही है और आरजेडी सांसद के घर के बाहर का है।

गौरतलब है कि अररिया में जीत के बाद कार्यकर्ताओं के जश्न मनाने का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें आरजेडी कार्यकर्ता जीत के जश्न में देशविरोधी नारे लगाते दिख रहे हैं। भाजपा ने प्रशासन से इस पर कार्रवाई करने की मांग की थी। मंगलवार को अररिया लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आए जिसमें आरजेडी उम्मीदवार सरफराज़ आलम ने भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह को मात दी। सरफराज़ आलम की जीत का खुमार उनके कार्यकर्ताओं पर ऐसा छाया कि वो गाली देने और देशविरोधी नारे लगाने लगे।

आरजेडी सांसद के घर के बाहर लगे देशविरोधी नारों का वीडियो वायरल हुआ तो कुछ संगठनों ने नाराज़गी जताते हुए शहर में मशाल जुलूस निकाला। यहां पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगे। देश विरोधी नारों की शिकायत पुलिस से भी की गई है। चुनाव में मात खाने वाले भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह ने कहा कि अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी। वैसे भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने पहले ही कहा था कि सीमावर्ती जिला होने की वजह से अररिया बेहद संवेदनशाली जगह है और आरजेडी की जीत के बाद ये शहर आतंकवादियों का गढ़ बन जाएगा।

हालांकि गिरिराज के बयान का आरजेडी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कड़ा विरोध किया। राबड़ी ने कहा कि अररिया की 'जनता ने भाजपा को हरा दिया है इसलिए वो बौखलाए हुए हैं। राबड़ी ने कहा कि गिरिराज सिंह अररिया की जनता से माफी मांगे वरना जनता 2019 में माफ नहीं करेगी। हालांकि राबड़ी देवी को ये भी देखना होगा कि अगर उनके कार्यकर्ता जीत के बाद इस तरह के नारे लगाएंगे तो उन पर सवाल उठेंगे ही।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार के अररिया में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में 3 गिरफ्तार - Bihar: Three youths arrested for raising pro-Pak slogans in Araria
Write a comment