1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार के जहानाबाद में स्थिति हुई सामान्य, दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू

बिहार के जहानाबाद में स्थिति हुई सामान्य, दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू

जहानाबाद में स्थिति सामान्य हो गई है और प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू हो गया है। प्रतिमाओं पर पथराव के बाद पूजा समितियों ने दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी और पूजा समिति से जुड़े लोगों के खिलाफ FIR दर्ज नहीं करने की मांग को लेकर विसर्जन रोक दिया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 10, 2019 16:29 IST
बिहार के जहानाबाद में दुर्गा विसर्जन पर बवाल, नाराज लोगों ने की आगजनी और दुकानों में तोड़फोड़- India TV
बिहार के जहानाबाद में दुर्गा विसर्जन पर बवाल, नाराज लोगों ने की आगजनी और दुकानों में तोड़फोड़

नई दिल्ली: जहानाबाद में स्थिति सामान्य हो गई है और प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू हो गया है। प्रतिमाओं पर पथराव के बाद पूजा समितियों ने दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी और पूजा समिति से जुड़े लोगों के खिलाफ FIR दर्ज नहीं करने की मांग को लेकर विसर्जन रोक दिया था। जिले के DM और SP से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद पूजा समितियों ने विसर्जन शुरू किया।

बता दें कि दुर्गापूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान कई राज्यों में बवाल हुआ था। बिहार से लेकर यूपी और राजस्थान में दो गुटों में टकराव की खबर है। बिहार के जहानाबाद में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ था। विसर्जन के दौरान लोगों ने जुलूस पर पथराव किया था इसके बाद नाराज लोगों ने आगजनी की और कई दुकानों में तोड़फोड़ की।

जुलूस पर हुई पथराव के बाद बदमाशों पर कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने शहर के सभी चौक को जाम कर दिया था। कई जगहों पर आगजनी भी हुई हैं। बता दें कि सिर्फ जहानाबाद में ही दुर्गा विसर्जन को लेकर हंगामा और पथराव नहीं हुआ। पिछले दो दिन से यूपी से लेकर राजस्थान में बवाल मचा है।

यूपी के बलरामपुर में मूर्ति विसर्जन के जुलूस पर पथराव हुआ। विसर्जन करने जा रहे लोगों को पर पत्थर फेंके गए जिसके बाद दो गुटों में जमकर मारपीट और हिंसा हुई। इसी तरह राजस्थान के टोंक में भी दशहरा के मौके पर राम बारात के जुलूस पर पथराव हुआ। छत से लोगों ने पत्थर फेंके जिसके बाद हंगामा मच गया। हालात इतने बिगड़ गए कि धारा 144 तक लगानी पड़ी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13