1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार: आरा में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में 8 पुलिसकर्मी निलंबित

बिहार: आरा में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में 8 पुलिसकर्मी निलंबित Read In English

बिहार के भोजपुर जिले में एक युवक की हत्या में शामिल होने के संदेह में उग्र भीड़ ने एक महिला के कपड़े फाड़ दिये और उसे निर्वस्त्र करके घुमाया गया। इस घटना के बाद से SHO समेत 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:21 Aug 2018, 10:42 AM IST]
bihar- India TV
bihar

आरा: बिहार के भोजपुर जिले में एक युवक की हत्या में शामिल होने के संदेह में उग्र भीड़ ने एक महिला के कपड़े फाड़ दिये और उसे निर्वस्त्र करके घुमाया गया। इस घटना के बाद से SHO समेत 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। बिहिया इलाके में तनाव के बाद पुलिस तैनात कर दी गई है। गौरतलब है कि, बिहार के भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया स्टेशन की जहाँ अपराधियों द्वारा एक युवक की हत्या कर रेलवे ट्रैक के पास फेंके जाने की इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने आक्रोश में आकर कई दुकानों और वाहनों में आग लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। साथ ही साथ ग्रामीणों में आक्रोश कुछ इस तरह बढ़ गया कि हत्याकांड में एक महिला की संलिप्तता की शंका को लेकर आक्रोशित लोगों ने सरेआम बीच बाजार में महिला को वस्त्रहीन कर पीटने लगे। (केरल की विनाशलीला में जिंदगी की जंग, जान बचाई, अब जिंदगी संवारने की बारी )

महिला रो-रो कर अपनी बेगुनाही का सबूत दे रही थी मगर ग्रामीणों में आक्रोश कुछ इस तरह का था कि कोई भी इस उस वक़्त उसकी दलीलें को सुनने को राजी नहीं था। पुलिस प्रशासन के लचर रवैये से नाराज ग्रामीणों ने बिहिया बाजार में भी जमकर बबाल मचाया और कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि युवक की हत्या कर के इसे रेलवे ट्रैक के पास जानबूझकर फेंका गया है। वहीं दूसरी ओर मृतक विमलेश साव के परिजनों का कहना है कि विमलेश परीक्षा देने आया था उसे दो लोगों ने जान से मार कर रेलवे ट्रैक के पास फेंक कर भाग गए है।

वहीं इस पूरे मामले की सूचना संबंधित बिहिया थाने को मिलने के बाद बिहिया थानाप्रभारी मौके पर दलबल के साथ पहुंच गए है। पुलिस द्वारा स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की जा रही है और इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस के द्वारा कुछ भी बताने से साफ इंकार किया जा रहा है। घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। लोगों में भी दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराध से दहशत फैला हुआ है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019