1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार : 'कैश वैन' में नोट की जगह निकली शराब की 100 पेटियां, 2 गिरफ्तार

बिहार : 'कैश वैन' में नोट की जगह निकली शराब की 100 पेटियां, 2 गिरफ्तार

बिहार के गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र से पुलिस और उत्पाद कर विभाग ने बुधवार को एक कैश वैन से 100 कार्टन (पेटी) भारत में निर्मित विदेशी शराब बरामद की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2018 22:14 IST
Cash Van- India TV
Image Source : IANS Cash Van

गया: बिहार के गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र से पुलिस और उत्पाद कर विभाग ने बुधवार को एक कैश वैन से 100 कार्टन (पेटी) भारत में निर्मित विदेशी शराब बरामद की है। बरामद शराब की कीमत 80 लाख रुपये से ज्यादा आंकी गई है। उक्त शराब झारखंड से बिहार लाई जा रही थी।

गया के सहायक उत्पाद कर आयुक्त किशोर कुमार साह ने बताया, "विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड से एक वाहन से शराब तस्कर बड़ी मात्रा में शराब लेकर बिहार जा रहे हैं। सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-दो पर डोभी के समीप तलाशी अभियान के दौरान एक कैश वैन से 100 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई।"

उन्होंने बताया, "वैन पर सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर वाहन जब्त कर लिया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान समस्तीपुर के अजय कुमार और गोपाल कुमार के रूप में की गई है।"

साह ने कहा, "गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में बताया कि उक्त शराब झारखंड के बोकारो से मुजफ्फरपुर ले जाई जा रही थी। कैश वैन के मालिक के विषय में पता लगाया जा रहा है।" उल्लेखनीय है कि बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment