1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को दिखाए गए काले झंडे, हीटस्ट्रोक से 184 और मस्तिष्क बुखार से 96 की मौत

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को दिखाए गए काले झंडे, राज्य में हीटस्ट्रोक से 184 और मस्तिष्क बुखार से 96 की मौत

बिहार में लू के चलते पिछले दो दिनों में 113 लोगों की मौत हो गई है। गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में हीटस्ट्रोक के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई। इनमें से 28 की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि 7 को मृत लाया गया। जबकि 106 मरीजों का इलाज चल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2019 17:07 IST
Bihar: Hindustani Awam Morcha & Jan Adhikar Party...- India TV
Bihar: Hindustani Awam Morcha & Jan Adhikar Party Loktantrik supporters show black flags to Bihar Health Minister, Mangal Pandey's convoy in Aurangaba

पटना: बिहार में लू के चलते पिछले दो दिनों में 113 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा लू लगने से गर्मी के इस मौसम में अबतक 184 लोगों की मौत हो चुकी है और सबसे अधिक मौत औरंगाबाद जिले में हुई है। गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में हीटस्ट्रोक के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई। इनमें से 28 की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि 7 को मृत लाया गया। जबकि 106 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा मस्तिष्क ज्वर सहित अन्य अज्ञात बीमारी से अबतक 96 बच्चों की मौत हो चुकी है। 

ऐसे हालत के बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने सोमवार को रोगियों का दौरा किया। इस दौरान हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के समर्थकों ने राज्य में हो रही मौत पर मंगल पांडे के काफिले को काले झंडे दिखाए गए। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से जब एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम के कारण बिहार के मुजफ्फरपुर में मौतों पर सवाल पुछा गया उन्होनें बताया कि हमारी स्वास्थ्य टीमें वहीं तैनात हैं और पहले दिन से काम कर रही हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी हालत को देखते हुए सोमवार को हीटस्ट्रोक सहित मस्तिष्क ज्वर सहित अन्य अज्ञात बीमारी से हो रही मौत को लेकर एक आंतरिक बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019