1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार के 15 साल के लड़के ने मांगी इच्छा मृत्यु, PMO ने दिए जांच के आदेश

बिहार के 15 साल के लड़के ने मांगी इच्छा मृत्यु, PMO ने दिए जांच के आदेश

बिहार के भागलपुर जिला निवासी एक बालक ने पारिवारिक कलह से तंग आकर इच्छा मृत्यु की मांग की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2019 6:48 IST
Bihar boy seeks permission to end life, PMO instructs Bhagalpur district officials to order probe- India TV
Bihar boy seeks permission to end life, PMO instructs Bhagalpur district officials to order probe | Pixabay Representational

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिला निवासी एक बालक ने पारिवारिक कलह से तंग आकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। लड़के के इस तरह के अनुरोध पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के भागलपुर जिले के कहलगांव थाना अंतर्गत एक गांव के रहने वाले एक शख्स के 15 वर्षीय बेटे ने पारिवारिक कलह से तंग आकर इच्छा मृत्यु की मांग की थी। उन्होंने करीब दो महीने पहले राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर इसकी इजाजत मांगी थी। 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति को भेजे पत्र की प्रतिलिपि इस लड़के ने प्रधानमंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री समेत आला अधिकारियों को भी भेजी है। सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर जिला प्रशासन मामले की जांच कर रहा है। लड़के ने आरोप लगाया है कि मां की प्रताड़ना और उनके द्वारा मुकदमेबाजी किए जाने तथा आसामाजिक तत्वों द्वारा बार-बार धमकी दिए जाने से वह परेशान है। उसने कहा कि ऐसे में अब उसे जीवित रहने की इच्छा नहीं रह गई है। 

लड़के के पिता कैंसर पीड़ित हैं और सरकारी नौकरी करते हैं। वहीं, लड़के की मां भी अच्छी नौकरी कर रही हैं। लड़का अपने पिता के साथ रहता है और जसीडीह पब्लिक स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र है। लड़के के पिता और उसकी मां के बीच लंबे अरसे से विवाद चल रहा है तथा दोनों अलग अलग रह रहे हैं। लड़के के दादा, उसके चाचा तथा अन्य परिजनों ने भी लड़के की मां के बर्ताव को पूरी तरह अनुचित ठहराया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment