1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार 10वीं बोर्ड की गायब हुई 42 हजार कॉपियां कबाड़ी के पास मिलीं, 8500 रुपये में बेची गई थीं

बिहार 10वीं बोर्ड की गायब हुई 42 हजार कॉपियां कबाड़ी के पास मिलीं, 8500 रुपये में बेची गई थीं

मैट्रिक परीक्षा 2018 जिसका परिणाम गत 20 जून को जारी होना था पर गत 19 जून को बीएसईबी द्वारा घोषणा की गई थी कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2018 के परीक्षाफल आगामी 26 जून पूर्वाहन 11.30 बजे जारी किया जाएगा...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:24 Jun 2018, 5:06 PM IST]
bihar board matric missing answer sheets found from...- India TV
bihar board matric missing answer sheets found from scrap dealer

पटना: बिहार राज्य विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा 2018 की मूल्यांकित 42 हजार कॉपियां 8,500 रुपये में कबाड खरीदने वाले को बेच दी गईं। गौरतलब है कि गोपालगंज जिला के नगर थाना क्षेत्र स्थित एसएस बालिका प्लस टू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्ट्रांग रूम से कॉपियां गायब हो गई थीं। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक राशिद जमां ने आज बताया कि इस मामले में गिरफ्तार उक्त विद्यालय के रात्रि प्रहरी पूजन सिंह और चपरासी चिट्टू सिंह से पूछताछ के क्रम में चिट्टू ने बताया कि एक ऑटोरिक्शा से मूल्यांकित कॉपियों को लादकर ले जाकर कबाड़ खरीदने वाले पप्पू कुमार गुप्ता के हाथ बेच दिया गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार गुप्ता ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि उसने उन उत्तरपुस्त्किाओं को रद्दी समझकर खरीदा था और इसके लिए उसने 8500 रुपये अदा किए थे। जमां ने बताया कि गुप्ता की दुकान से कुछ मूल्यांकित कॉपियों के अलावा जिन थैलों में उन कॉपियों को रखा गया था, उनमें से तीन खाली थैले बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बाकी कॉपियों की बरामदगी के लिए गुप्ता से पूछताछ जारी है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में गत 19 जून को एसएस बालिका प्लस टू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पटना स्थित बीएसईबी मुख्यालय परिसर से प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। बीएसईबी ने इस मामले का उद्भेदन किए जाने पर खुशी जताते हुए जमां सहित इसकी जांच के गठित विशेष जांच दल में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की है।

मैट्रिक की परीक्षा की उत्तरपुस्तिका के मूल्यांकन को लेकर गोपालगंज के एसएस बालिका प्लस टू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए मूल्यांकन केंद्र के स्ट्रांग रूम से 213 बैग मैट्रिक की मूल्यांकित की जा चुकीं उत्तर पुस्तिकाएं के गायब हो जाने के बारे में बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने गत 19 जून को कहा था कि उक्त गायब पुस्तिकाओं में दर्ज अंक पूर्व में ही बीएसईबी को प्राप्त हो गया था इसलिए मैट्रिक परीक्षा 2018 के परिणाम और इस परीक्षा में टॉप करने वालों की सूची पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

मैट्रिक परीक्षा 2018 जिसका परिणाम गत 20 जून को जारी होना था पर गत 19 जून को बीएसईबी द्वारा घोषणा की गई थी कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2018 के परीक्षाफल आगामी 26 जून पूर्वाहन 11.30 बजे जारी किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार 10वीं बोर्ड की गायब हुई 42 हजार कॉपियां कबाड़ी के पास मिलीं, 8500 रुपये में बेची गई थीं
Write a comment
the-accidental-pm-300x100