1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IT विभाग ने किया 281 करोड़ की बेहिसाब नगदी के रैकेट का पर्दाफाश, एक राजनीतिक पार्टी के दफ्तर पहुंचाए गए 20 करोड़

IT विभाग ने किया 281 करोड़ की बेहिसाब नगदी के रैकेट का पर्दाफाश, एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के दफ्तर पहुंचाए गए 20 करोड़

पिछले दो दिनों में मध्य प्रदेश में हुए आयकर विभाग के छापों 281 करोड़ रुपये की बेहिसाब नगदी के रैकेट का पर्दाफाश हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2019 6:09 IST
Income Tax Department- India TV
Income Tax Department

नई दिल्‍ली/भोपाल: पिछले दो दिनों में मध्‍य प्रदेश में हुए आयकर विभाग के छापों 281 करोड़ रुपये की बेहिसाब नगदी के रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। आयकर विभाग ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि पैसे का एक बड़ा हिस्सा एक राजनीतिक पार्टी के मुख्यालय पहुंचाया गया है, जिसमें से 20 करोड़ हाल ही में तुगलक रोड से एक बड़े नेता के एक घर से हवाला के जरिए पार्टी मुख्यालय पहुंचाया गया। हालांकि, आयकर विभाग ने किसी नेता या पार्टी का नाम नहीं लिया।

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के पूर्व विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़ के ठिकानों पर आयकर विभाग रविवार से छापेमारी कर रहा था, जो सोमवार को भी जारी रही। वहीं इसके अलावा आयकर ने राजेंद्र मिगलानी के दिल्ली आवास पर हावाला मामले को लेकर छापेरमारी की थी।

आयकर विभाग के अनुसार जांच में कई संदिग्ध लेनदेन पाए गए जो हाथ से लिखी डायरियों, कम्प्यूटर फाइल्स और एक्सेल शीट से मिलान कर सही पाए गए। 14 करोड़ 60 लाख रुपये कैश मिला, जिसका कोई हिसाब नहीं है। 252 बोतल महंगी शराब मिली, कुछ हथियार और बाघ की खाल मिली है। बड़े नेता के करीबी के यहां दिल्ली में छापेमारी में एक कैश बुक मिली, जिसमें 230 करोड़ के लेनदेन का जिक्र है, लेकिन उसका कोई हिसाब नहीं है।

जांच में फ़र्ज़ी बिलों के जरिए 242 करोड़ रुपये को कहीं और ठिकाने लगा दिए जाने की बात भी सामने आ रही है। वहीं टैक्स बचाने के लिए 80 कंपनियों के सबूत मिले। दिल्ली एनसीआर के पॉश इलाके में कई महंगी संपत्तियों का पता चला है। चुनाव आयोग को अचार संहिता के उल्लंघन की जानकारी दे दी गई है।

(इनपुट-ANI)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment