1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पठानकोट केस में बड़ा खुलासा, मसूद अजहर को पाकिस्तान ने छोड़ दिया

पठानकोट केस में बड़ा खुलासा, मसूद अजहर को पाकिस्तान ने छोड़ दिया

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मौलाना मसूद अजहर को छोड दिया है। मसूद अजहर पाकिस्तानी सिक्युरिटी एजेंसीज की कस्टडी में नहीं हैं। पाकिस्तान से आई ज्वाइंट इंवेस्टिगेशन टीम ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी

India TV News Desk [Updated:30 Mar 2016, 10:16 PM IST]
masood azhar- India TV
masood azhar

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मौलाना मसूद अजहर को छोड दिया है। मसूद अजहर पाकिस्तानी सिक्युरिटी एजेंसीज की कस्टडी में नहीं हैं। पाकिस्तान से आई ज्वाइंट इंवेस्टिगेशन टीम ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बताया कि मसूद अजहर इस वक्त उसके कब्जे में नहीं है और वो उसके रडार पर नहीं है।

आज NIA ने पाकिस्तानी टीम से साफ-साफ पूछा कि अगर हमारी टीम पाकिस्तान जाएगी तो क्या मौलाना मसूद अजहर से पूछताछ हो सकती है, क्या रऊफ अजहर से सवाल पूछे जा सकते हैं। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने कहा कि मौलाना मसूद अजहर उनकी कस्टडी में नहीं है। पाकिस्तानी टीम ने NIA को बताया कि पठानकोट हमले के बाद मसूद अजहर को पाकिस्तान एडमिनिस्ट्रेशन ने प्रोटेक्टिव कस्टडी में लिया गया था, उससे पठानकोट हमले को लेकर तीन बार पूछताछ की गई। उसे इस्लामाबाद में सुरक्षित घर में रखा गया था।

मौलाना मसूद अजहर के साथ उसके परिवारवालों से भी पूछताछ हुई थी लेकिन बाद में मौलाना मसूद अजहर को छोड़ दिया गया। पाकिस्तान की जांच टीम ने बताया कि मौलाना मसूद अजहर इस समय उसके रडार पर नहीं है। हो सकता है कि वो पाकिस्तान से बाहर चला गया हो लेकिन जब NIA ने पूछा कि मसूद अजहर को क्यों छोड़ा तो पाकिस्तान की JIT ने इसका कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

आगे की स्लाइड में पढ़िए 14 अप्रैल को पाकिस्तान जाएगी NIA की टीम-

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019