1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. BHU में गोलीबारी में घायल छात्र गौरव सिंह की मौत, कैंपस में कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

BHU में गोलीबारी में घायल छात्र गौरव सिंह की मौत, कैंपस में कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

BHU परिसर में बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने से गंभीर रूप से घायल छात्र गौरव सिंह की अस्पताल में मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2019 13:24 IST
बीएचयू में 2017 में हुए बवाल की एक तस्वीर | PTI- India TV
बीएचयू में 2017 में हुए बवाल की एक तस्वीर | PTI

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) परिसर में बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने से गंभीर रूप से घायल छात्र गौरव सिंह की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बुधवार को बताया कि गौरव काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में MCA का छात्र था और यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में रहता था। पुलिस ने बुधवार को बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है और तनाव को देखते हुए कैंपस में सिक्यॉरिटी कड़ी कर दी गई है। गौरव की हत्या के मामले में चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह पर भी धारा 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार शाम गौरव बिड़ला छात्रावास के सामने अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था तभी अज्ञात बदमाश उसे गोली मार कर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि गौरव के पेट में गोलियां लगी थीं और उसे बीएचयू के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गई। गौरव की मौत के बाद उपजे तनाव को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने बुधवार को अवकाश की घोषणा की है। इसके साथ ही कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि घटना के तुरंत बाद पुलिस ने BHU के छात्रावासों और आसपास के क्षेत्र में छापामारी कर रूपेश, अभिषेक राय और दो अन्य को हिरासत में ले लिया। पुलिस के मुताबिक, पहली नजर में यह घटना आपसी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई की लग रही है। छात्रों के अनुसार, गौरव मंगलवार शाम लगभग सात बजे बिड़ला चौराहा पर अपने दोस्तों से बात कर रहा था। इसी दौरान 2 बाइकों पर सवार 4 बदमाश आए और गौरव को निशाना बना कर 2 पिस्तौलों से 8-10 गोलियां चलाईं।

गौरतलब है कि एमएससी के छात्र गौरव को दिसंबर 2017 में BHU में हुए बवाल का आरोपी होने के कारण 2018 में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और इसी के बाद से वह कॉलेज से निष्कासित चल रहा था।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: BHU MCA student Gaurav Singh shot dead outside hostel, tension on campus
Write a comment
ipl-2019