1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बंसल सुसाइड केस: डीसीडब्ल्यू ने दिया CBI को नोटिस

बंसल खुदकुशी मामला: डीसीडब्ल्यू ने सीबीआई को नोटिस दिया

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने आज सीबीआई को नोटिस जारी कर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे एक शीर्ष सरकारी अधिकारी और उसके बेटे द्वारा एजेंसी के कुछ अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर

Bhasha [Updated:29 Sep 2016, 4:48 PM IST]
bk bansal- India TV
bk bansal

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने आज सीबीआई को नोटिस जारी कर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे एक शीर्ष सरकारी अधिकारी और उसके बेटे द्वारा एजेंसी के कुछ अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर तंग किए जाने के बाद खुदकुशी करने से जुड़े मामले में अब तक की गई कार्रवाई का ब्योरा मांगा है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि उन लोगों ने सीबीआई निदेशक अनिल कुमार सिन्हा को नोटिस जारी कर पूछा है कि मामले की निष्पक्ष जांच के लिए कौन से कदम उठाये गये हैं। पत्नी सत्यबाला और बेटी नेहा द्वारा आत्महत्या किए जाने के दो माह बाद कॉर्पोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल और उनके बेटे योगेश ने 27 सितंबर को खुदकुशी कर ली।

उनके द्वारा कथित तौर पर लिखे गए एक सुसाइड नोट में बंसल ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि सीबीआई के एक डीआईजी, दो महिला अधिकारियों और एक मोटे हवलदार ने उनकी पत्नी और बेटी को परेशान किया, जिसके बाद दोनों ने जुलाई में आत्महत्या कर ली।

मालीवाल ने कहा, हम लोगों ने सीबीआई निदेशक को नोटिस जारी कर पूछा है कि उन अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जायेगी, जिनके नाम सुसाइड नोट में हैं। क्या वे इस मामले में संबंधित अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा रहे हैं? हम लोग इस बात का विवरण चाहते हैं कि वे इस मामले में किस प्रकार पारदर्शी और स्वतंत्र जांच करने जा रहे हैं क्योंकि नोट में एक वरिष्ठ नेता और उच्च पदों पर आसीन सीबीआई अधिकारियों के नाम दर्ज हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बंसल खुदकुशी मामला: डीसीडब्ल्यू ने सीबीआई को नोटिस
Write a comment