1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बांग्लादेश में चुनाव के मद्देनजर त्रिपुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अलर्ट

बांग्लादेश में चुनाव के मद्देनजर त्रिपुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अलर्ट

बांग्लादेश में संसदीय चुनाव के एक महीने पहले त्रिपुरा में 856 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है ताकि राष्ट्रविरोधी तत्व भारतीय क्षेत्र में घुस नहीं पाएं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 30, 2018 21:47 IST
Bangladesh elections- India TV
Bangladesh elections

अगरतला: बांग्लादेश में संसदीय चुनाव के एक महीने पहले त्रिपुरा में 856 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है ताकि राष्ट्रविरोधी तत्व भारतीय क्षेत्र में घुस नहीं पाएं। बीएसएफ के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह बताया। पड़ोसी देश में चुनाव 30 दिसंबर को होना है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर महानिरीक्षक हेमंत कुमार लोहिया ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर सीमा के दोनों तरफ सुरक्षा बलों को अलर्ट रखा गया है। बीएसएफ के आईजी लोहिया ने कहा कि अपराधियों के देश में घुसने या बाहर जाने से रोकने के लिए हमने अपने सुरक्षा बलों को चौकस रखा है। हमारी सीमा आम तौर पर शांत है और हर समय चौकसी बरती जाती है। लेकिन, चुनाव के मद्देनजर हमने और जवानों तथा संसाधनों को लगाया है।

बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि रिजर्व में रखे जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक निगरानी उपकरणों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। रोहिंग्या शरणार्थियों के आने के मुद्दे पर लोहिया ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि म्यांमा में रखाइन प्रांत के लोग भारत की सुरक्षा और अमन-चैन के लिए खतरा हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019