1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तर प्रदेश में इस जगह उतारा जाता है आशिकी का भूत

उत्तर प्रदेश में इस जगह उतारा जाता है आशिकी का भूत

नई दिल्ली: कहा जाता है कि बजरंग बली सभी के कष्टों का निवारण करते हैं। लेकिन आज हम आपको बजरंग बली के बारे में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको हैरानी

India TV News Desk [Updated:25 Mar 2016, 7:46 PM IST]
temple- India TV
temple

नई दिल्ली: कहा जाता है कि बजरंग बली सभी के कष्टों का निवारण करते हैं। लेकिन आज  हम आपको बजरंग बली के बारे में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी। जी हां हम बात कर रहे हैं बेहट रोड पर हनुमान जी के बाल स्वरूप श्री बालाजी महाराज मंदिर की। इस मंदिर में मंगलवार और शनिवार के दिन पूजा करवाई जाती है और पूजा में ऐसे लोगों को लाया जाता है जिनके ऊपर प्यार की सनक चढ़ी होती है।

अगर प्यार की बात की जाए तो प्यार का भूत होता ही ऐसा है कि एक बार किसी के सिर पर चढ़ जाए तो उतरने का नाम ही नहीं लेता। आजकल हर दस में से 9 लोग ऐसे हैं जो किसी ना किसी से प्यार करते हैं और प्यार के खातिर कुछ भी कर बैठते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि प्यार में हमेशा हर कोई डूबता है उभरता नहीं है। ऐसे में अगर इस समस्या से निजात पाना है तो इसके लिए किसी डॉक्टर के पास जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। अगर इस मंदिर की बात की जाए तो कहा जाता है कि जो भी परिवार इस मंदिर में जाता है खुश होकर बाहर आता है। बालाजी महाराज का यह मंदिर यूपी के सहारनपुर में स्थित है।

बालाजी के इस मंदिर की स्थापना करीब 8 साल पहले की गई थी। यहां पर बालाजी महाराज श्रीराम के साथ-साथ अपनी सहयोगी शक्ति श्री काल भैरव और श्री प्रेतराज सरकार के साथ विराजमान हैं। लोगों का मानना है कि तीनों शक्तियां अपने भक्तों का कल्याण करती है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तर प्रदेश में इस जगह उतारा जाता है आशिकी का भूत
Write a comment