1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अयोध्या पर फैसले को देखते हुए राज्यों को गृह मंत्रालय की एडवायजरी, 4000 सुरक्षाकर्मी उत्तर प्रदेश रवाना

अयोध्या पर फैसले को देखते हुए राज्यों को गृह मंत्रालय की एडवायजरी, 4000 सुरक्षाकर्मी उत्तर प्रदेश रवाना

गृह मंत्रालय ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सभी राज्यों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2019 16:33 IST
Ayodhya verdict date ahead Home Ministry issues advisory...- India TV
Image Source : PTI/FILE Ayodhya verdict date ahead Home Ministry issues advisory to all states

नई दिल्ली। अयोध्या मामले में फैसले की जल्द संभावना को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवायजरी जारी की है। गृह मंत्रालय ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सभी राज्यों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। गृह मंत्रालय ने इसके अलावा उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पैरा मिलिट्री दल के 4000 जवान भी रवाना कर दिए हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अगले एक हफ्ते के अंदर अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला कभी भी आ सकता है। 

गृह मंत्रालय ने अपनी एडवायजरी में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि देशभर में संवेदनशील क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों को नियुक्त किया जाए। गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के लिए पैरा मिलिट्री दलों की 40 कंपनियां भी भेजी हैं, एक कंपनी में 100 सुरक्षाकर्मी होते हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में सुनवाई पिछले महीने ही पूरी कर ली है और देशभर में अब इस मामले में फैसले का इंतजार हो रहा है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई इस महीने की 17 तारीख को सेवानिवृत हो रहे हैं और अयोध्या मामले में उससे पहले ही सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ जाएगा। 

(PTI input)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13