1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अयोध्या विवाद पर VHP की अपील, "मुकदमा जीते तो उन्माद नहीं, हारे तो विषाद नहीं"

अयोध्या विवाद पर VHP की अपील, "मुकदमा जीते तो उन्माद नहीं, हारे तो विषाद नहीं"

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बुधवार को कहा कि अयोध्या विवाद के मुकदमे में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के मद्देनजर लोगों से हर स्थिति में संयम बरतने की अपील की जा रही है।

PTI PTI
Published on: November 06, 2019 18:45 IST
VHP- India TV
VHP

इंदौर (मध्यप्रदेश): विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बुधवार को कहा कि अयोध्या विवाद के मुकदमे में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के मद्देनजर लोगों से हर स्थिति में संयम बरतने की अपील की जा रही है। उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि इस मामले में बरसों से चल रही मुकदमेबाजी का अंतिम परिणाम बहुसंख्यक समुदाय के पक्ष में आएगा।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा, "अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले देश में अमन-चैन का माहौल है। हम अलग-अलग बैठकों के जरिये लोगों से अपील कर रहे हैं कि संभावित फैसले के मद्देनजर वे इस माहौल को बरकरार रखते हुए हर स्थिति में संयम बनाए रखें।"

मध्यप्रदेश और राजस्थान के उच्च न्यायालयों के पूर्व न्यायाधीश रहे कोकजे ने कहा, "हम लोगों को संदेश दे रहे हैं कि यह मुकदमा जीतने पर किसी भी तरह के उन्माद का प्रदर्शन नहीं किया जाए और मुकदमा हारने पर किसी भी तरह का विषाद व्यक्त नहीं किया जाए।"

हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल ने कहा कि संभावित फैसले के मद्देनजर विहिप लोगों से गुजारिश कर रही है कि वे इस मामले को लेकर किसी तरह का जुलूस नहीं निकालें, धरना-प्रदर्शन नहीं करें और ठंडे दिमाग से प्रतिक्रिया व्यक्त करें। कोकजे ने कहा, "हम जाहिर तौर पर उम्मीद कर रहे हैं कि अयोध्या मामले का फैसला हमारे पक्ष में आयेगा। हमने यह मुकदमा जीतने के मकसद से ही लड़ा है।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13