1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कारगिल: हिमस्खलन में लापता जवान का शव बर्फ में 12 फुट नीचे मिला

कारगिल: हिमस्खलन में लापता जवान का शव बर्फ में 12 फुट नीचे मिला

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के कारगिल में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन में लापता हुए सैनिक का शव रविवार को बर्फ के नीचे से निकाला गया। सेना की उत्तरी कमान के प्रवक्ता एस.डी.गोस्वामी ने बताया,

IANS [Updated:20 Mar 2016, 7:38 PM IST]
avalanche- India TV
avalanche

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के कारगिल में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन में लापता हुए सैनिक का शव रविवार को बर्फ के नीचे से निकाला गया। सेना की उत्तरी कमान के प्रवक्ता एस.डी.गोस्वामी ने बताया, "सेना ने सिपाही विजय कुमार के. का शव बर्फ में 12 फीट नीचे से निकाला है।"

उन्होंने बताया कि विजय 17 मार्च को आए बर्फीले तूफान में बर्फ के नीचे दब गए थे। एक अन्य सिपाही सुजीत को उसी दिन बचा लिया गया था। उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत बेहतर है। उन्होंने कहा कि बेहद खराब मौसम और 15 फीट बर्फ से ढंके इस इलाके में तीन दिन तक बचाव अभियान चलाया गया। इसमें हिमस्खलन खोजी कुत्तों तथा अत्याधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल किया गया।

विजय का ताल्लुक तमिलनाडु के तिरुनेलवेल्ली जिले के वल्लारामापुरम से था। उनके परिवार में माता-पिता और दो युवा बहनें हैं। सेना सिपाही विजय के शव को इलाके से निकालकर उनके गांव भेजने में लगी हुई है। विजय का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। उत्तरी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल डी.एस.हुड्डा ने विजय के निधन पर शोक जताया है और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कारगिल: हिमस्खलन में लापता जवान का शव बर्फ में 12 फुट नीचे मिला
Write a comment