1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सियाचिन: हिमस्खलन की चपेट में आया सेना का दल, 1 जवान शहीद

सियाचिन: हिमस्खलन की चपेट में आया सेना का दल, एक जवान शहीद, एक लापता

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सियाचिन सेक्टर में आज सेना का गश्ती दल हिमस्खलन की चपेट में आ गया जिसमें एक घाटल जवान शहीद हो गया और एक लापता हो गया जिसकी तलाश जारी है। सियाचिन के

Bhasha [Updated:25 Mar 2016, 9:50 PM IST]
siachen- India TV
Image Source : PTI siachen

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सियाचिन के तुरतुक सेक्टर में आज सुबह सेना का गश्ती दल हिमस्खलन की चपेट में आ गया जिससे एक जवान की मौत हो गई और एक लापता हो गया। रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह करीब आठ बजे लद्दाख के तुरतुक इलाके में सेना का गश्ती दल हिमस्खलन की चपेट में आया और दो जवान में बर्फ में दब गए।

उन्होंने कहा कि तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया जिसका नतीजा यह हुआ कि लांस हवलदार भवन तमांग को गंभीर हालत में बाहर निकाला गया और निकट के एक चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया। प्रवक्ता ने कहा, लांस नायक भवन तमांग की मौत हो गई। चिकित्सा दल उनको बचा नहीं सका। तमांग दार्जीलिंग के लोपशू गांव के निवासी थे।

लापता सैनिक को ढूंढ निकालने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। उत्तरी कमान के सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने तमांग के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: सियाचिन: हिमस्खलन की चपेट में आया सेना का दल, 1 जवान शहीद
Write a comment