1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ओडिशा में मंत्रियों पर हमला करने वालों पर हो कार्रवाई: राजनाथ

ओडिशा में मंत्रियों पर हमला करने वालों पर हो कार्रवाई: राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से कहा कि दो केंद्रीय मंत्रियों के काफिले पर हमला करने वालों में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

India TV News Desk [Published on:25 Jun 2016, 9:50 PM IST]
rajnath singh and naveen patnaik- India TV
rajnath singh and naveen patnaik

भुवनेश्वर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से कहा कि दो केंद्रीय मंत्रियों के काफिले पर हमला करने वालों में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। राजनाथ ने पटनायक से यह सुनिश्चित करने को कहा कि इस तरह की अप्रिय घटना की भविष्य में दोबारा न हो।

गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया, "गृहमंत्री ने भुवनेश्वर में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवारसाध्वी निरंजन ज्योति पर हमले के संबंध में ओडिशा के मुख्यमंत्री को अवगत करा दिया है।"

एक अन्य ट्वीट के मुताबिक, "गृह मंत्रालय ने मुख्यमंत्री से इस मामले को देखने और राज्य का दौरा करने वाले केंद्रीय मंत्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा।"

बारगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के विकास उत्सव में शामिल होने जा रहे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की कार पर बीजू जनता दल (बीजद) के कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर पथराव किया था।

इस दौरान, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के साथ केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा तथा भाजपा की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष बसंत पांडा भी थे।

जब नेताओं का काफिला पश्चिमी ओडिशा के एक कस्बे में घुसा, तो बीजद कार्यकर्ताओं ने गंगवार के वाहन पर और काफिले के अन्य वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। सारा वाकया पुलिस की मौजूदगी में हुआ।

राज्य के पुलिस महानिदेशक के.बी.सिंह ने कहा कि कर्तव्य का निर्वहन न करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस उप महानिरीक्षक स्तर के एक अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

वहीं, बीजद के प्रवक्ता समीर दास ने कहा कि हमले में शामिल लोगों के खिलाफ सरकार ने पहले ही कार्रवाई शुरू कर दी है।

बीजद ने इससे पहले घोषणा की थी कि वह केंद्रीय मंत्रियों को बारगढ़ में घुसने नहीं देगा। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार इलाके में विकास संबंधी गतिविधियों की शुरुआत में विफल रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ओडिशा में मंत्रियों पर हमला करने वालों पर हो कार्रवाई: राजनाथ
Write a comment