1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत बोर्ड के गठन में भड़की हिंसा, 30 लोग जख्मी

पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत बोर्ड के गठन में भड़की हिंसा, 30 लोग जख्मी

पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर आज एक बार फिर हिंसा भड़क गई। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दलों के बीच हुए संघर्ष में पांच पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 30 लोग जख्मी हुए हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:29 Aug 2018, 7:39 AM IST]
west bengal- India TV
west bengal

रायगंज: पश्चिम बंगाल में ग्राम पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर आज एक बार फिर हिंसा भड़क गई। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दलों के बीच हुए संघर्ष में पांच पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 30 लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने बताया कि उत्तर दिनाजपुर जिले के दो स्थानों से हिंसा की खबर है। उन्होंने बताया कि चोपड़ा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले दासपाड़ा और इतहार ग्राम पंचायतों में संघर्ष के दौरान बम फेंके गए और गोलियां चलाई गईं। (मोदी राज में कितना बदला बनारस का हाल, PM आज लेंगे कामकाज का हिसाब )

पुलिस ने बताया कि इतहार में संघर्ष उस वक्त शुरू हुआ जब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के ग्राम पंचायत सदस्य को पदाधिकारी के चुनाव के लिए मतदान करने से रोका। उन्होंने बताया कि संघर्ष में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के 13 सदस्य जख्मी हो गए। इसमें पांच पुलिस कर्मी भी जख्मी हुए हैं और पुलिस की एक जीप को फूंक दिया गया है। उन्होंने बताया कि दासपाड़ा में माकपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से निर्दलीय सदस्यों को मतदान में हिस्सा लेने से रोकने पर संघर्ष हुआ।

दोनों पार्टियों ने दावा किया कि उनके समर्थन से इन सदस्यों ने पंचायत चुनाव लड़ा था और जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस में पाला बदल लिया। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उनके पक्ष में खड़े हो गए और हिंसा में 12 लोग जख्मी हो गए। पुलिस ने बताया कि चार घरों को भी आग लगा दी गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: At least 30 injured in clashes over panchayat board formation in West Bengal
Write a comment