1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. असम में गणतंत्र दिवस पर तीन बम धमाके, माइबोंग में कर्फ्यू लागू

असम में गणतंत्र दिवस पर तीन बम धमाके, माइबोंग में कर्फ्यू लागू

असम के तिनसुकिया जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर आज कम तीव्रता वाले तीन बम धमाके हुए जबकि बंद के आह्वान के दौरान पुलिस की गोलीबारी में घायल हुए दो लोगों की मौत हो जाने के बाद दीमा हसाओ के माइबोंग में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाना पड़ा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:26 Jan 2018, 10:06 PM IST]
Blast- India TV
Blast

गुवाहाटी: असम के तिनसुकिया जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर आज कम तीव्रता वाले तीन बम धमाके हुए जबकि बंद के आह्वान के दौरान पुलिस की गोलीबारी में घायल हुए दो लोगों की मौत हो जाने के बाद दीमा हसाओ के माइबोंग में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाना पड़ा। इसके अलावा पुलिस ने बताया कि उसने लखीमपुर जिले में कल रात तलाशी अभियान के दौरान एक आईईडी और दो जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं। तीन विस्फोटों को तिनसुकिया जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर उल्फा :आई: के संदिग्ध उग्रवादियों ने अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि विस्फोटों में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। 

पुलिस ने बताया कि दो विस्फोट चंद मिनट के अंतराल पर जागुन थाने के निकट एक नाले में हुए और तीसरा धमाका लीडो थाने के निकट तिरप कोलियरी में हुआ। पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट कम तीव्रता के थे और इसे उल्फा :आई: ने अपने अस्तित्व को दिखाने के लिये अंजाम दिया।पुलिस ने बताया कि जांच चल रही है और जिले में सुरक्षा के उपाय और कड़े कर दिये गए हैं। 

उधर, दीमा हसाओ के माइबोंग इलाके में कल अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया। ऐसा बंद के दौरान ट्रेन पर हमला करने वाली उग्र भीड़ और पुलिस के बीच संघर्ष के बाद करना पड़ा। पुलिस की गोलीबारी में घायल हुए दो लोगों की आज मौत हो गई। सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘एक व्यक्ति की जहां गुवाहाटी में अस्पताल ले जाने के दौरान मृत्यु हो गई, वहीं दूसरे की आज सुबह अस्पताल में मृत्यु हो गई। उग्र भीड़ ने कल माइबोंग रेलवे स्टेशन पर हमला किया था और 12 घंटे के दीमा हसाओ बंद के दौरान यात्रियों को ट्रेन से उतार दिया था। सूत्रों ने बताया कि हालात पर नियंत्रण करने के लिये पुलिस ने हवा में गोली चलाई जिसमें 10 लोग घायल हुए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: असम में गणतंत्र दिवस पर तीन बम धमाके, माइबोंग में कर्फ्यू लागू Assam R-Day celebrations marred by blasts, curfew
Write a comment